देश को अभी तक 6 बंदे भारत ट्रेनो का तोहफा मिल चुका है जल्द ही एक और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी। खबर के अनुसार देश की सातवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पश्चिम बंगाल को मिलने वाली है।

पीएम मोदी 30 दिसंबर को दिखाएंगे हरी झंडी

जानकारी के अनुसार देश की 7वी बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पश्चिम बंगाल में चलेगी। पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को हरी झंडी दिखाएंगे। ईस्टर्न रेलवे के एक अधिकारी के बताने के अनुसार बंगाल की पहली बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ईस्टर्न रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती के अनुसार हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी की दूरी 7.5 घंटे में पूरा किया जा सकेगा। इसके चलने से कोलकाता और सिलीगुड़ी की दूरी को कम समय में पूरा किया जा सकेगा। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलाई जाएगी।

टाइम टेबल

मीडिया खबर के अनुसार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हावड़ा स्टेशन से सुबह 6:00 बजे से चलकर दोपहर 1:30 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी, यहां पर 1 घंटे का स्टॉप ओवर लेकर नार्थ बंगाल से दोपहर 2:30 बजे से चलकर हावड़ा रात में 10:00 बजे पहुंचेगी।

बन्दे भारत ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से है लैस 

भारत में अभी 6 बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चल रही है। यह ट्रेने अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है आपको बता दें कि वंदे भारत ट्रेनो में जीपीएस आधारित सूचना सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा, वैक्यूम अधारित बायो टॉयलेट, ऑटोमेटिक स्लाइडिंग डोर सहित कई अन्य सुविधाएं हैं।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.