बाइक और स्कूटर की कीमत में घर लाइयें यह कारें, यहाँ देखिये कारों की लिस्ट और कीमत

आजकल के समय में बाइकऔर स्कूटर की कीमत एक लाख रूपये से अधिक पहुंच चुका है। भारतीय बाजार में बाइक और स्कूटर की कीमत में लगतार बढ़ोतरी हो रही है अगर एक सौ सीसी की बाइक खरीदने जाएंगे तो आपको एक लाख के आसपास में मिलते हैं जबकि 150 सीसी की बाइक की कीमत लगभग डेढ़ लाख के आसपास होती है। अगर आप बाइक खरीदने में डेढ़ से दो लाख खर्च करते हैं तो इस से अच्छा है कि क्यों नहीं इसी कीमत में सेकेंड हैंड कार खरीदें और गर्मी-बरसात से खुद को भी बचाया जा सके। तो चलिए आज हम आपको कुछ सेकंड हैंड कारों के बारे में बताते है।

Maruti Suzuki Alto

मारुति सुजुकी पिछले कई सालों से लोगों के दिलों पर राज करते हैं इस कंपनी की डिमांड हमेशा रहती है इसके कारों की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें कम खर्च कर लो मेंटेनेंस होता है इसमें एक बाइक के बराबर का है खर्चा आता है आपको बता दें कि बाजार में सेकंड हैंड कार एक से दो लाख रुपए में मिल जाएगी जो लगभग 7 से 8 सालों तक चली होगी।

Renault kwid

बाजार में इस प्रकार के कारो की बहुत अच्छे डिमांड है। इसमें आपको डबल एयर बैग और एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इस कार में सेकंड हैंड मॉडल में आपको 1.5 लाख से दो लाख रुपए तक मिल सकता है।

Hyundai Eon

आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार की प्रोडक्शन बंद कर दिया है लेकिन बाजार में अब भी सेकंड हैंड मॉडल बिक रहा है यह एक कॉम्पैक्ट कार है जिसमें चार लोगों आसानी से बैठ सकते हैं। इसमें आपको एयर बैग जैसे फीचर्स मिल जाएंगे। सेकंड हैंड में आपको यह कार एक से डेढ़ लाख रुपए में बन जाएगी।

Maruti WagonR

भारत में इस कार को लगभग सभी जानते हैं और इसे काफी पसंद किया जाता है क्योंकि इसकी माइलेज अधिक होने के कारण लोग ज्यादा अट्रैक्ट होते हैं हालाँकि इसमें अधिक फीचर मिलते हैं इसलिएयह कार दो से तीन लाख रूपये में सेकंड हैंड मॉडल खरीद सकते है।

Leave a Comment