स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी का सुनहरा मौक़ा, 7 राज्यों में आयोजित होगा CBT टेस्ट

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कई पदों पर नौकरी देने की घोषणा की है, सरकारी नौकरी का इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा मौका साबित हो सकता है। आइए जाने इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से।

आख़िरी तारीख़ 7 जनवरी 2023

सबसे पहले आपको बता दें कि इस बहाली के आवेदन का आखिरी तारीख 7 जनवरी 2023 रखा गया है। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को SAIL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करना होगा। SAIL का ऑफिशियल वेबसाइट sail.co.in है।

 

इन पदो पर नौकरी का मौक़ा

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मैनेजर, कंसलटेंट, मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट मैनेजर, ऑपरेटर कम टेक्निशियन, अटेंडेंट कम टेक्निशियन पद के लिए वैकेंसी का ऐलान किया गया है।

 

सात राज्यों में आयोजित होगा CBT टेस्ट

SAIL द्वारा आयोजित भारत के कुल 7 राज्यों में सीबीटी टेस्ट के लिए टेस्ट सेंटर की घोषणा की गई है, जिस में पहले स्थान पर भुवनेश्वर हैदराबाद कोलकाता मुंबई दिल्ली पटना और रांची में इस नौकरी के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट का आयोजन किया जाएगा।

 

यह है मासिक सेलरी और स्केल पे

वेतन की बात की जाए तो अटेंडेंट कम टेक्निशियन के लिए 12900 से 15000 तक, एवं ऑपरेटर कम टेक्निशियन को ₹16100 से लेकर 18300 रुपए तक के सेलरी का प्रावधान है। वहीं मेडिकल ऑफिसर के लिए 50000 से लेकर ₹160000 तक, कंसल्टेंट मैनेजर पद के लिए 80000 से लेकर ₹220000 तक के स्केल पे रखा गया है।

 

आवेदन शुल्क की जानकारी

आवेदन शुल्क की जानकारी देते हुए आपको बता दें कि असिस्टेंट मैनेजर मैनेजर मेडिकल ऑफिसर और कंसलटेंट पद के लिए GEN/OBC/EWS कैंडिडेट्स को ₹700 एवं SC/ST/PWD/ESM कैंडिडेट्स के लिए ₹200 का शुल्क लिया जा रहा है। वही अटेंडेंट कम टेक्निशियन, प्रेशर वेल्डर पद का आवेदन शुल्क GEN/OBC/EWS कैंडिडेट्स को ₹300 तथा SC/ST/PWD/ESM कैंडिडेट्स के लिए ₹100 का शुल्क निर्धारित किया गया है।

Leave a Comment