ओला कंपनी ने S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की 5000 रूपये घटाई कीमत, 16 अप्रैल तक खरीदने वालो को मिलेगा लाभ

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। जैसे कि आप जानते हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर की मामले में ओला इलेक्ट्रिक देश की सबसे बड़ी कंपनी है।इस कंपनी ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दिया है। बता दें कि अपने फ्लैगशिप S1 Pro की कीमत में बड़ी छूट का ऐलान किया है आइए जानते हैं क्या है कंपनी का पूरा प्लान-

कंपनी ने 5000 छूट का किया ऐलान 

दरअसल आपको बता दे, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओला कंपनी ने अपने फ्लैगशिप S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में ₹5000 की कटौती की घोषणा किया है। कटौती के बाद अब इस स्कूटर की कीमत 1.25 लाख रुपए हो गया है इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने वाले ग्राहकों के लिए केवल 16 अप्रैल तक ही ₹5000 के छूट का लाभ ले सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने, इसी साल मार्च महीने में दो लाख से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचा हैं। कंपनी का कहना है कि भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में उसकी बाजार में हिस्सेदारी 30 प्रतिशत से ज्यादा है। अब आइए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानते हैं।

रेंज और रफ्तार

S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 kWh लिथियम आयन बैटरी दिया जाता है। इसे एक बार फुल चार्ज करने में करीब 181 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें 8.5 kW की मोटर दिया गया है जोकि 11.3 BHP की मैक्सिमम पावर जनरेट करती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 116 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है। महाद 2.9 सेकंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा और 4.5 सेकंड में जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

आप यह भी जान लीजिए कि, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 2021 में 1.30 लाखों रुपए के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया। कुछ महीनों तक इसी कीमत पर यह स्कूटर बिकता रहा हालांकि कंपनी ने इस पर ₹10000 की बढ़ोतरी करने का फैसला किया लेकिन इस स्कूटर की बिक्री में गिरावट देखी गई। जिसके बाद ओला स्कूटर को ₹10000 की छूट के साथ बेचना जारी रखा।

Leave a Comment