भारत में पाँच देशों से आनेवाले यात्रीयो को RTPCR अनिवार्य, यात्रा से पहले देना होगा रिपोर्ट

भारत में कोरोनावायरस के प्रभाव को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा सूचना जारी की है, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे देशों से आने वाले लगभग यात्रियों को कोविड़ पॉजिटिव पाया गया है।

उन पाँच देशों के नाम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी ताजा जानकारी के अनुसार भारत में 6 देशो से आने वाले यात्रीयो के लिए RTPCR टेस्ट अनिवार्य किया गया है। इस आदेश का पालन 1 जनवरी 2023 से किया जाना है। जिन देशों से आने वाले यात्रीयो के लिए RTPCR अनिवार्य किया गया है उनके नाम निम्न है। सिंगापुर, थाईलैंड, जापान, साउथ कोरिया, चीन एवं हॉंगकांग।

 

ट्वीट के ज़रिए जारी हुई अधिसूचना

ट्वीट द्वारा जारी जानकारी में कहा गया है की इन देशों से आनेवाले यात्रीयो को यात्रा शुरू करने से पहले एयर सुविधा पोर्टल पर अपना रिपोर्ट अपलोड करना होगा।

नए प्रोटोकाल का पालन शुरू

भारत के सभी हवाईअड्डों पर नए प्रोटोकाल के तहत लगातार रैंडम जाँच की जा रही है, कुछ स्वास्थ्य जानकारो का कहना है की आने वाले जनवरी महीने में कोविड के मामलों में उछाल देखने को मिल सकता है। फ़िलहाल केंद्र या राज्य सरकार द्वारा किसी भी प्रकार के प्रतिबंध का घोषणा नही किया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा जारी ताज़ा आँकड़ा

केंद्र सरकार के आँकड़ों की बात की जाए तो बीते दिन गुरुवार को लगभग 268 नए कोविड पॉज़िटिव मामलों की रीडिंग दी गयी है। सरकार द्वारा बीते दिन गुरुवार को दो मौत की भी पुष्टि की गयी है।

Leave a Comment