रॉकस्टार यश यह नाम सुनते ही हर फिल्म प्रेमी के जुबान पर सिर्फ एक ही नाम आता है वह है रॉकी भाई, केजीएफ चैप्टर वन से ख्याति प्राप्त यस का असल नाम नवीन कुमार गौड़ा है। कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार यस का नाम आज बॉलीवुड अभिनेताओं से भी ऊपर है। यश की कुछ महत्वपूर्ण फ़िल्में जिसने यश को सूपरस्टार बना दिया उनमें कुछ फ़िल्में जैसे राजधानी, मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी, किराकट, गुगली, केजीएफ चैप्टर वन और केजीएफ चैप्टर 2 शामिल है।

साल 2008 में यश के करियर की शुरुआत मोगीना मंशु फिल्म से हुई थी, इस फिल्म में यस ने अपनी पत्नी के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म भी काफी सफल रही और इसके लिए यश को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया।

जनवरी महीने में व्यास की उम्र 37 साल पूरी हुई है 8 जनवरी 1986 को कर्नाटक में जन्मे नवीन कुमार गौड़ा (यश) की शादी 2016 में राधिका पंडित के साथ हुई, फिलहाल इसके 2 बच्चे भी हैं।

यश के पिता का नाम अरुण कुमार जो कि कर्नाटक के स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन बेंगलुरु में बीएमटीसी ट्रांसपोर्ट सर्विस के बस ड्राइवर हैं, तथा इनकी माता का नाम पुष्पलता गृहिणी हैं। यश का बचपन अपने माता पिता के साथ मैसूर में बीता था।

यस की मौजूदा कुल संपत्ति 8 मिलियन डॉलर यानी लगभग 60 करोड़ भारतीय रुपए में है। केजीएफ फिल्म के पहले चैप्टर में रोल के लिए यश ने ₹15 करोड़ रुपए फीस लिए थे, तथा chapter-2 के लिए यश को ₹30 करोड़ रुपए फीस के तौर पर दी गई थी।

रॉकस्टार यश के पास कार की भी बेहतरीन कलेक्शन से, इनके पास मुख्य कार मर्सिडीज GLC 250 COUPE जिसकी कीमत 78 लाख रुपए है इसके अलावा मर्सिडीज BENZ GLS 350D जिसकी कीमत 85 LAKH रुपए है। BMW 520D क़ीमत 70 लाख, रेंज रोवर EVOQUE जिसकी क़ीमत 80 लाख है, AUDI Q7 क़ीमत 1 करोड़, और आख़िरी PAJERO SPORT जिसकी क़ीमत 40 लाख रुपए है।

2 साल पहले साल 2021 में यश ने बेंगलुरु में अपना नया आलीशान घर खरीदा था तथा परिवार समेत 2021 में ही बेंगलुरु के नए घर में शिफ्ट हुए इस खूबसूरत बंगले की कीमत लगभग 4 करोड रुपए से भी अधिक बताई जाती है। यस का एकमात्र बॉडीगार्ड जिसका नाम रामचंद्र राजू है वह इनके साथ अक्सर दिखाई देते हैं। यश ने अपने बॉडीगार्ड को KGF CHAPTER 1 में गरुड़ा का रोल देकर इन्हें भी काफ़ी मशहूर बना दिया है।

Kush Singh

I write and review news over Kanpuriya News. My focus is to bring people near positive and genuine news only.