River Indie ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 120 Km की रेंज, गजब का है लुक्स और डिज़ाइन

पेट्रोल और डीजल के बढ़ती कीमतों के चलते ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ भाग रहे हैं. मार्केट में बढ़ती डिमांड को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक वाहन पेश कर रहे हैं. इसी क्रम में बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप River ने घरेलू बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिज़ाइन कुछ ऐसी जो ग्राहकों बहुत पसंद आने वाली है।

महज 1250 रुपए में कर सकते है बुक 

कंपनी दावा कर रही है कि, यह नई River Indie स्कूटरो की एसयूवी है। कंपनी ने लांच करने के साथ ही इसकी अधिकारी की बुकिंग भी शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्कूटर की कीमत FAME II सब्सिडी के साथ 1,25,000 रुपए (एक शोरूम) है। इच्छुक ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटर को महज 1250 रुपए में बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर को रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में डिजाइन किया गया है। कंपनी के अनुसार River Indie 55 लीटर (43 बूट स्पेस और 12 लीटर ग्लव बॉक्स ) की सबसे बड़ी स्टोरेज स्पेस जैसे कोई अनूठी विशेषताओं के साथ नई डिजाइन फिलॉसफी के साथ पेश किया गया है। जो इसे बाजार में उपलब्ध अन्याय स्कूटर ओं के मुकाबले यह बेहतर बनाता है। दावा किया जा रहा है क्या यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 200 किलोग्राम का वजन उठाने में सक्षम है।

पावर और परफॉर्मेंस, रेंज 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिया गया मोटर अधिकतम 6.7 kWh की पावर और 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है। यह स्कूटर 18 डिग्री ग्रेडेबिलिटी हासिल कर सकता है, इसमें 4 kWh क्षमता का बैटरी दिया गया है जो 120 किलोमीटर इको मोड़ पर ड्राइविंग रेंज देता है। बता दें कि इसमें तीन ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। जिसमें इको, राइड और रश मोड शामिल है।

कमाल के है फीचर्स 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात करें तो, रिपोर्ट के अनुसार इसमें 14 इंच का व्हील दिया गया है, बता दें कि यह सेगमेंट की पहली स्कूटर है जिसमें इतना बड़ा व्हील दिया गया है। इसमें एक लॉक और लोड पेनियर स्टे दिया गया है जो ग्राहकों के लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकता है। इसमें ट्विन बीम हेड लैंप, यूनिक टेल लैंप और मोटरसाइकिल वाला क्लिप ऑन हेंडलबार दिया गया है।

 

बता दें कि कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सेगमेंट में सबसे लंबी और चौड़ी सीट के साथ पेश किया गया है. इसमें फ्रंट फूड पेग भी है जो भारत में स्कूटर सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलता है। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, और पिछले हिस्से में ट्विन हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिया गया है। जो राइडिंग को आसान बनाता है। कंपनी इसके साथ 5 साल की वारंटी दे रही है। इस स्कूटर की डिलीवरी अगस्त 2023 से शुरू होगी।

Leave a Comment