सहरसा से पटना जाने वाले रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब इन दोनों ट्रेनों का होगा न्यू बरौनी स्टेशन पर ठहराव, यात्रियों को होगी सुविधा

आज के जमाने में यात्रा के लिए रेलवे को सबसे अच्छा साधन माना जाता है। रेल ही यात्रा का सबसे सस्ता और सबसे सुविधाजनक साधन  है। कई ट्रेनें तो ऐसी है जो एक निर्धारित क्षेत्र के लिए लाइफ लाइन बन जाती है।जी हाँ,  हम बात कर रहे हैं सहरसा से पटना जाने वाली (12567/12568) सुपरफास्ट राजरानी एक्सप्रेस और (18625 /18626) पूर्णिया कोर्ट- हटिया कोशी एक्सप्रेस की। यह दोनों ट्रेन सहरसा से पटना जाने वालों के लिए लाइफ लाइन है क्योंकि यह सुपरफास्ट ट्रेन बहुत ही कम समय में सहरसा से पटना की यात्रा पूरी कर लेता है ।

ऐसे लाखों लोग हैं जो सहरसा, मानसी, खगड़िया से नौकरी करने के लिए बेगूसराय, बरौनी डेली  ट्रेन से यात्रा करते हैं। वे सुबह राज्यरानी एक्सप्रेस से नौकरी के लिए निकलते है और शाम को कोशी एक्सप्रेस से वापिस होते है।न्यू बरौनी में इस ट्रेन का ठहराव नहीं होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था , बेगूसराय स्टेशन उतर कर ऑटो से बरौनी जाना पड़ता था। इसलिए काफी दिनों से बरौनी में इस ट्रेन के ठहराव की मांग चल रही थी । यात्रियों के इस मांग के मद्देनजर रेलवे ने पटना -सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस और पूर्णिया कोर्ट -हटिया कोशी  एक्सप्रेस दोनों के न्यू बरौनी स्टेशन पर ठहराव को मंजूर कर लिया है ।

12567/ 12568  सहरसा- पटना राज्यरानी एक्सप्रेस का 19 मई 2023 से न्यू बरौनी पर ठहराव शुरू हो जाएगा वही 18625/ 18626 पूर्णिया कोर्ट – हटिया कोशी  एक्सप्रेस का 21 मई 2023 से न्यू बरौनी स्टेशन पर ठहराव  शुरू हो जाएगा।

पूर्व मध्य रेलवे के GM ने 15 मई को फैक्स के माध्यम से इस  बात की घोषणा की साथ ही उन्होंने यह भी बताया ठहराव अभी एक एक्सपेरिमेंट की तौर पर किया जा रहा है और उन्होंने न्यू बरौनी स्टेशन पर इन ट्रेनों में टिकट की बिक्री पर नजर रखने को भी कहा है । अगर इन स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ती है और टिकट की बिक्री बढ़ती है तो दोनों ट्रेनों के न्यू बरौनी स्टेशन पर ठहराव को  परमानेंट कर दिया जाएगा।

Leave a Comment