उत्तर प्रदेश में रोडवेज की बसों में यात्रा करना और भी आसान हो जाएगा बता दें कि नए साल से राजधानी एक्सप्रेस बस रोडवेज के बेड़े में शामिल हो रही हैं अधिकारियों के कहने के अनुसार रोडवेज की बस वाराणसी जिले से राजधानी के बीच नॉनस्टॉप संचालन होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वाराणसी जॉन मे 6 जिले आते हैं इन सभी जिलों से राजधानी के लिए बसों के संचालन करने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

शासन ने 200 करोड़ रुपयों के प्रस्ताव को दी अनुमति 

राजधानी एक्सप्रेस बसों की संचालन से पहले प्रशासन तैयारियों में जुट चुका है आपको बता दें कि इन बसों को चलाने के लिए शासन ने 200 करोड़ रुपयों के प्रस्ताव का अनुमति दिया है रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा के अनुसार जिले से राजधानी तक बसों का संचालन जल्द ही शुरू हो जाएगा इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है इन बसों के संचालन शुरू होने से लखनऊ की दूरी 8 घंटे की बजाय 4 से 5 घंटे में पूरा किया जा सकेगा।

बाबतपुर हवाई अड्डे के लिए चलेंगे बस

बता दें कि बाबतपुर हवाई अड्डे के लिए बसों का संचालन शुरू हो जाएगा रोडवेज प्रबंधन से बातचीत के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसके लिए अनुमति दे दिया है। रोडवेज प्रबंधन के अनुसार पर्यटकों की सुविधा के लिए हेल्पडेस्क कौन टिकट काउंटर खोला जाएगा। यात्रियों को टिकट लेने के साथ-साथ बसों की जानकारी भी ले सकेंगे।

नई इलेक्ट्रिक मशीन चलाने के लिए रूट चार्ट बनाने का सर्वे शुरू

रोडवेज प्रशासन के द्वारा नगर के अलावा अब देहात की रूट पर इलेक्ट्रॉनिक बस चलाने का निर्णय लिया है इन रूटों पर नई बसें चलाने की योजना तैयार की गई है बनारस नगर से लेकर देहात तक नई इलेक्ट्रिक मशीन चलाने के लिए रूट चार्ट बनाने का सर्वे शुरू हो गया है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बसों के रूट और चार्ट बनाए जाएंगे।

तरना और कैंट रोडवेज में बनेगा चार्जिंग स्टेशन

इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए जगह का चुनाव कर लिया गया है रोडवेज अधिकारियों के अनुसार तरना और कैंट में चार्जिंग स्टेशन बनाया जाएगा। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक बस चलाने वाले चालकों को सम्मानित करने का फैसला रोडवेज प्रबंधन ने लिया है।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.