भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 ODI मैच होने वाला है, इस सीरीज की शुरुआत 18 जनवरी दिन बुधवार से होगा यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले क्रिकेट के प्रेमियों के लिए बुरी खबर है।

दरअसल आपको बता दें कि चोट लगने के कारण भारतीय स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को इस सीरीज से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह जानकारी खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दिया है। बोर्ड ने बताया है कि श्रेयस अय्यर को पीठ में चोट लगने के कारण सीरीजसीरीज से बाहर किया गया है। श्रेयस अय्यर को बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भेजा गया है।

श्रेयस अय्यर के जगह रजत पाटीदार टीम हुए शामिल 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उनके जगह पर खेलने वाले प्लेयर का नाम भी बताया है। पीठ में चोट लगने की वजह से बाहर हुए श्रेयस अय्यर के जगह पर बीसीसीआई ने रजत पाटीदार को उनके जगह पर शामिल किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा(कप्तान), सुमन गिल, ईशान किशन(विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भारत(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या(उपकप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उइमरान मलिक।

 

श्रेयस अय्यर ने साल 2022 में किया था धमाकेदार परफॉरमेंस 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर के पिछले साल के परफॉर्मेंस को देखा जाए तो 2022 में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। आपको बता दें कि वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। उनके परफॉर्मेंस पर नजर डाला जाए तो उन्होंने 17 मैचों में 724 रन बनाया था। हालांकि 2023 उनके लिए कुछ अच्छा नहीं रहा है नए साल में उन्होंने तीन मैच खेला है। वनडे सीरीज के तीनों मैचों में क्रमशः 28, 28 और 38 रन बनाया है।

रजत पाटीदार का परफॉरमेंस 

भारतीय टीम में खेलने वाले टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रजत पाटीदार इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए पिछले 5 फर्स्ट क्लास मैचों की 8 पारियों में 1 शतक के अलावा अर्ध शतक लगाया है। उनके इस धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किया गया है।

भारत और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज शेड्यूल 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से वनडे सीरीज के पहले मैच के शुरुआत होगा। या मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। दूसरा वनडे मैच 21 जनवरी को रायपुर और वही तीसरा वनडे मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.