ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। बता दे कि अगर आप ट्रेन से सफर करने के लिए टिकट करवा रखा है तो आपके लिए रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के तरफ से बड़ा अपडेट दिया गया है। दरअसल कई बार ऐसा होता है कि ट्रेन लेट हो जाती है और टिकट कैंसिल करवाने पर पैसा भी काट लिया जाता है। लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं होगा, ट्रेन लेट होने पर अब आपको पूरा रिफंड मिलेगा।

ठंड का मौसम शुरू हो चुका है ऐसे में कोहरे की वजह से ट्रेन कई कई घंटे लेट होकर चलती है। ट्रेन लेट होने की वजह से यात्रियों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ट्रेन लेट होने पर रेलवे के तरफ से यात्रियों को फ्री में कई सुविधाएं दिए जाते हैं इसके साथ ही टिकट कैंसिल कराने पर पूरा पैसा भी रिफंड मिलेगा।

3 घंटे लेट होने पर पूरा पैसा होगा वापस 

मीडिया खबर के अनुसार रेलवे की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि अगर कोहरे की वजह से कोई ट्रेन 3 घंटे या फिर उससे अधिक लेट होती है तो यात्री अपनी टिकट कैंसिल करवा कर पूरा पैसा वापस ले सकते हैं। ऐसी स्थिति में कंफर्म टिकट के अलावा आर ए सी टिकट पर भी पूरा पैसा वापस मिलेगा।

फ्री में मिलता है खाना पीना 

ट्रेन लेट होने पर कई तरह की सुविधाएं भी फ्री में दी जाती है जैसे, ट्रेन लेट होने की वजह से फ्री में खाना-पीना और नाश्ते की भी सुविधा दी जाती है। हालाँकि कि यह सुविधा कुछ स्पेशल ट्रेन में ही दी जाती है।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.