वाराणसी में खुला रेलवे कोच रेस्टुरेंट, उठा सकेगें लजीज व्यंजनों का स्वाद, 40 लोगों के बैठने की जगह

मोदी सरकार काशी पर विशेष ध्यान दे रही है। देश के प्रधानमंत्री मोदी ने काशी में कई तरह के सौंदर्यीकरण का कार्य कराया है जिससे काशी निखरता दिखाई दे रहा है। इसीलिए आपको बता दें कि अब बनारस के रेलवे स्टेशन पर अगर आप दूर से सफर कर के पहुंचते हैं तो आपके लिए एक विशेष तरह का रेस्टोरेंट्स बनाया गया है यह रेस्टोरेंट हाल ही में बनकर तैयार हुआ है जो की बहुप्रतीक्षित रेल कोच से बनकर तैयार किया गया है। इस रेस्टोरेंट के लिए बनाया गया इस रेलवे कोच में यात्रियों को महाराजा स्पेशल ट्रेन जैसे ठाट बाट की अनुभूति होगी।

एनएफआर नीतियों के तहत बनारस स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट को तैयार किया गया है। यहां पर एक ट्रेन के बोगी को फाइव स्टार रेस्टोरेंट जैसा रूप दिया गया है। इसमें आपको ऐसा लगेगा कि आप किसी फाइव स्टार होटल में खाने का आनंद ले रहे हैं। यह 50 वर्ग मीटर में बना हुआ है। इसके अंदर और बाहर की सजावट यात्रियों को काफी अट्रैक्ट करती हैं। इसे बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया है।

मिलेगा लजीज व्यंजनों का जायका

इसकी सजावट के साथ-साथ इसमें खाने का भी विशेष ध्यान रखा गया है इस रेल कोच वाले रेस्टोरेंट में यात्रियों के लिए विशेष बनारसी व्यंजन पूरी सब्जी दही जलेबी और सभी प्रकार के फलों के जूस को भी रखा गया है वही यहां पर बाहरी लोग भी आकर रेस्टोरेंट का लाभ उठा सकेंगे।

इतना ही नहीं इस रेल कोच रेस्टोरेंट में यात्रियों को एलईडी टीवी के माध्यम से 5 मिनट का एक वीडियो दिखाया जाएगा इस वीडियो दिखाया जाने का मेन उद्देश्य है बनारस के प्रसिद्ध मंदिर घाट समेत अन्य पर्यटन स्थल की खूबसूरती को दर्शाना। वही रेस्टोरेंट्स के अंदर और बाहर की दीवारों पर मां गंगा की तस्वीरें प्रसिद्ध घाट और बाबा श्री काशी विश्वनाथ व माता अन्नपूर्णा की तस्वीरें लगाई गई है। इस रेस्टोरेंट में कुल 35 से 40 लोग एक साथ बैठ सकते हैं। वही इन लोगों का ध्यान रखने के लिए दर्जनभर कर्मचारी कार्यरत होंगे।

Leave a Comment