यात्रियों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए रेलवे ने शुरू की पुणे-बीकानेर स्पेशल ट्रैन, देखें पूरी रूट का डिटेल्स

रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा को देखते हुए और भीड़ से निपटने के लिए कई तरह की समर स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। गर्मी छुट्टी के समय यात्रियों का दवाब काफी बढ़ जाता है, इसलिए हर साल स्पेशल ट्रेनें चलायी जाती है ताकि यात्रा में असुविधा हो और यात्रा को आरामदायक और सुगम बनाया जा सके।

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे की तरफ से बीकानेर–पुणे–बीकानेर साप्ताहिक नई रेलसेवा का संचालन किया जा रहा है। यह स्पेशल ट्रेन जून के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाडी संख्या 20475, बीकानेर से पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलसेवा 05|06|23 से बीकानेर से हर सोमवार को करीब 07.10 बजे रवाना होगी जो की मंगलवार को 07.35 पर पुणे पहुंचेगी। इसी तरह से गाडी संख्या 20476, पुणे से बीकानेर को चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलसेवा दिनांक 06|06|2023 से पुणे से हर मंगलवार को 20.10 बजे रवाना होगी और बुधवार को 20.45 बजे बीकानेर पहुंचेगी।

ये होगी इस ट्रैन की रुट

यह स्पेशल ट्रेन  नोखा, नागौर, मेडता रोड, गोटन, जोधपुर, लूनी, पाली मारवाड़, मारवाड़ जं., रानी, फालना, जवाईबांध, आबूरोड, पालनपुर, महेसाना, अहमदाबाद, नडियाद, आणंद, वडोदरा, सूरत, वापी, वसई रोड, भिवंडी रोड, कल्याण व लोनावला स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ये जानकारी साझा की है।

 

 

Leave a Comment