मनुस्मिर्ति को चूल्हे में जलाकर पकाई चिकेन, फिर उसी से सिगरेट भी जलाई, वायरल हुआ वीडियो

फेमस होने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं आए दिन एक से बढ़कर एक घटना सुनने और देखने को मिलती है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें एक लड़की मनुस्मृति को जलाते हुए नजर आ रही है वीडियो देखकर सोशल मीडिया पर लोग काफी आक्रोशित दिखाई दे रहे है और कमेंट करके अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं आइए जानते हैं कौन है यह लड़की और क्यों मनुस्मिर्ति को जलाई।

क्या कुछ है वीडियो में

आपको बता दें कि, वीडियो में लड़की मनुस्मृति किताब को चूल्हे में जल रही लकड़ी के साथ जला रही है और चूल्हे पर चिकेन पक रहा है, लड़की ने जलती हुई मनुस्मृति किताब से सिगरेट भी जलाती है। आप खुद देखिये वीडियो

https://platform.twitter.com/widgets.js

 

हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया

इस वीडियो पर लाखों व्यूज आ चुके हैं, जब वीडियो वायरल हुआ तो लोग काफी आक्रोशित हुए हैं। बता दे कि कुछ लोगों का मानना है कि मनुस्मृति को जलाना हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाना है।

क्यों जलाई मनुस्मृति?

वीडियो में प्रिया दास कहती हैं कि, मनुस्मृति को जलाना सिर्फ सांकेतिक और एक तत्कालीन घटना है उसकी नींव और उद्देश्य बहुत पहले की बाबासाहेब ने रख दिया था, इसको जलाना किसी एक व्यक्ति के खिलाफ नहीं, बल्कि मेरा मकसद घटिया, पाखंडवाद और ढोंग के विचारों पर वार करना है। उन्होंने आगे कहा कि यह किताब बिल्कुल भी सही नहीं है, किताब का अर्थ है, उससे शिक्षा मिलना, ज्ञान मिलना और ये ऐसी किताब है जो लोगों के बीच में ऊंच-नीच, भेदभाव और एक दूसरे को बांटने का काम करती है, इस किताब का विरोध होना ही चाहिए, यह तो बस एक किताब है, इसका तो अस्तित्व ही मिटाना है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

लोगों की प्रतिक्रिया

बता दें कि सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब देखा जा रहा है और इसे खूब शेयर किया जा रहा है। शुभम शर्मा नाम के एक यूज़र ने कमेंट किया है कि, बिहार की प्रियादास ने मनुस्मृति जलाकर मुर्गा पकाया और फिर जलती हुई मनुस्मृति से अपनी सिगरेट भी जलाई। खुलेआम अंबेडकरवादी हिंदुओं के पवित्र धर्म ग्रंथ को अपमानित कर रहे हैं लेकिन इन पर कोई कार्रवाई नहीं होती, यह हिंदुओं के मुंह पर तमाचा मारा जा रहा है, कोई मीडिया नहीं दिखाएगा।

Leave a Comment