SAMSUNG, VIVO, OPPO को कड़ा टक्कर दे रहा POCO का नया 5G फ़ोन, लाँच होते की उमड़े ग्राहक

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी पोको ने आज देश में पोको एफ5 लॉन्च कर दिया है। आपको बता दे पोको के लेटेस्ट F5 फोन आपके बजट को देखते हुए लॉन्च किया गया है। इसमें Qualcomm Snapdragon 7 Plus Gen 2 प्रोसेसर और 67W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने बीते साल जो Poco F4 को लॉन्च किया था यह फ़ोन उसी का फॉलो-अप है। वैश्विक स्तर पर कंपनी Poco F5 के सात प्रो वर्जन भी लॉन्च किया गया है लेकिन फिलहाल भारतीय बाजार में Poco F5 प्रो वर्जन नहीं आ रहा है।

इस दिन भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है F5

आज देश में लॉन्च हुआ लेटेस्ट Poco F5 के 8GB/256GB वेरिएंट की कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 29,999 रुपये से शुरू की गई है। वही इसमें आपको 12GB का रैम और 256GB का स्टोरेज वेरिएंट भी मिलेगा। जो की 33,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। ऐसा कहा जा रहा है की पोको के इस फ़ोन को भारतीय बाजार में 16 मई 2023 को उतारा जा सकता है। आप इस फोन को ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट से खरीद सकेंगे।

फ़ोन के फीचर

इस फ़ोन के फीचर्स की बात करें तो इसके पैनल का टच सैंपलिंग रेट 240Hz और डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए नए फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास (Corning Gorilla Glass 5) दिया गया है। आप इस फोन के ब्राइटनेस को 1000 निट्स तक बढ़ा सकते हैं। इसमें आपको HDR10+ और डॉल्बी विजन का सपोर्ट मिल जाता है। वहीं इसमें PWM 1,920Hz तक डिमिंग भी उपलब्ध है। अगर आप सेल्फी के शौखिन हैं तो आपको बता दे इसमें सेल्फी कैमरा के लिए डिस्प्ले के सेंटर में होल पंच कट-आउट दिया गया है।

बेहतरीन परफार्मेंस

यह फ़ोन बेहद बेहतरीन परफार्मेंस देने वाला हैं क्योंकि इस फ़ोन में Qualcomm का Snapdragon 7 Plus Gen 2 प्रोसेसर दिया गया है। नया फोन में आपको 12GB तक रैम मिलेगा वही इसमें 256GB तक स्टोरेज दिया गया है। फिलहाल आप फोन के स्टोरेज को बढ़ा नहीं सकते है। Poco F5 फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जिसे चार्ज करने के लिए 67W फास्ट वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट है। पोको का लेटेस्ट Android 13 पर आधारित MIUI 14 ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर पर काम करता है।

इस फ़ोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 64MP प्राइमरी रियर कैमरा, 8MP अल्ट्रावाइड और 2MP मैक्रो सेंसर शामिल है। इस फोन में हाई-रेस ऑडियो के साथ डुअल स्पीकर और डाल्बी एटम्स सपोर्ट मिलता है। इस फ़ोन में आपको 3.5mm का ऑडियो जैक मिलता है वहीँ यह फ़ोन IR ब्लास्टर और ब्लूटूथ 5.3 कनेक्टिविटी से लैस है। इस फोन में आपको तीन कलर वेरिएंट मिल जाएंगे जो की ब्लैक, व्हाइट और ब्लू हैं।

Leave a Comment