बिहार से अयोध्या ट्रेन को हरी झंडी 4 फ़रवरी 2023 तक होगा परिचालन, जानिए रूट और समयसारिणी

बिहार के पटना जिले से अयोध्या एवं उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले से बिहार आने जाने वाले रेल यात्रियों के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने राहत भरी खबर जारी की है। पूर्व मध्य रेल के द्वारा संचालित इस रूट पर एकमात्र ट्रेन है जो बिहार से अयोध्या एवं अयोध्या से बिहार के रेलयात्रियो का सफ़र आसान करती है।

गाड़ी संख्या 03219 पाटलिपुत्र अयोध्या स्पेशल ट्रेन

पूर्व मध्य रेल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जारी जानकारी के अनुसार इस गाड़ी को 4 फरवरी 2023 तक के संचालन के लिए हरी झंडी दे दी गई है, रूट की जानकारी देते हुए आपको बता दे की यह गाड़ी पाटलिपुत्र से खुलकर सोनपुर हाजीपुर मुजफ्फरपुर चकिया बापूधाम मोतिहारी बेतिया नरकटियागंज बाल्मीकि नगर रोड सिसवा बाजार कप्तानगंज गोरखपुर खलीलाबाद बभनान अयोध्या जंक्शन होते हुए अयोध्या कैंट तक जाती है। हर शुक्रवार को पाटलिपुत्र से यह गाड़ी शाम 19:40 बजे प्रस्थान करती है, तय रूट पर सफर करते हुए सुबह 5:55 में अयोध्या जंक्शन को पहुंचती है। आवश्यक जानकारी देते हुए आपको बता दें की यह गाड़ी मुज़फ़्फ़रपुर जंक्शन पर 25 मिनट का ठहराव तय किया गया है।

 

गाड़ी संख्या 03220 अयोध्या पाटलिपुत्र स्पेशल ट्रेन

अयोध्या कैंट से यह गाड़ी हर शनिवार को 4 फरवरी 2023 तक संचालित की जाएगी, अयोध्या कैंट से खुलकर अयोध्या जंक्शन मनकापुर जंक्शन बभनान बस्ती रेलवे स्टेशन खलीलाबाद गोरखपुर कप्तानगंज सिसवा बाजार बाल्मीकि नगर रोड नरकटियागंज बेतिया बापूधाम मोतिहारी चकिया मुजफ्फरपुर हाजीपुर सोनपुर होते हुए पाटलिपुत्र को जाएगी। अयोध्या कैंट से यह गाड़ी 21:45 बजे प्रस्थान करेगी। बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन में इस ट्रेन को 30 मिनट के लिए ठहराव तय किया गया है।

Leave a Comment