अगले 3 साल में 400 बंदे भारत ट्रेन चलाने की घोषणा हुई थी यह सभी ट्रेनें आधुनिक सेवाओं से लैस रहेंगे। धीरे-धीरे इन ट्रेनों को जमीन पर उतारा जा रहा है इसी क्रम में एक और बंदे भारत ट्रेन दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को मिल गया है इस ट्रेन के चलाने के लिए रुट भी तय हो चुका है।

बिलासपुर से नागपुर के बीच होगी संचालित

आपको बता दे कि , यह बंदे भारत ट्रेन बिलासपुर से नागपुर के बीच चलाई जाएगी इसके लिए रेलवे बोर्ड ने अनुमति दे दिया है। अनुमति मिलने के साथ साथ जोन व मंडल रेल अफसरों के द्वारा निरीक्षण भी शुरू हो चुका है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय बजट में अगले 3 साल में 400 बंदे भारत ट्रेन चलाने की घोषणा की थी बता दें कि आधुनिक सेवाओं से लायंस स्क्रीन की सौगात जोन को मिलने के अब तक केवल संकेत मिल रहे थे लेकिन रेलवे बोर्ड ने अनुमति दे दिया है। खबर यह भी है की अधिकारियों के द्वारा कुछ भी जानकारी नहीं दिया जा रहा है।

वंदे भारत ट्रेन नई पीढ़ी की ट्रेन है इसके चलने से सेवाएं बेहतर होगी। लोगों की यात्रा आरामदायक एवं सुखद होगी। नार्मल ट्रेनो से बन्दे भारत ट्रेन की स्पीड अच्छी है इसके चलने से यात्रियों का समय भी बचेगी। इसमें मूविंग चेयर और हर सीट के साथ चार्जिंग की भी व्यवस्था रहेगी।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.