ओखा से दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस समर स्पेशल ट्रेन का किया गया 1 महीना तक विस्तार, अब 17 जून तक उठा सकेंगे लाभ

भारतीय रेलवे हमेशा से  यातायात का सबसे सरल एवं सुगम साधन बना रहा है । हर दिन लगभग लाखों लोग भारतीय रेल से अपनी यात्रा करते हैं । यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेल कई लोकल ट्रेन, एक्सप्रेस ट्रेन और लंबी दूरी की ट्रेनें चलाती है । लेकिन गर्मी की छुट्टियों  और पर्व त्योहारों में यात्रियों की संख्या इतनी ज्यादा हो जाती है की सभी को टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है।

ऐसी विकट परिस्थिति में यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे समर स्पेशल और त्यौहार स्पेशल ट्रेनें  चलाती है ताकि यात्रियों को असुविधा ना हो उनकी यात्रा सुविधाजनक और आरामदायक हो।

इसी के मद्देनजर रेलवे ने ओखा से दिल्ली सराय रोहिल्ला के लिए 17 मई तक के लिए समर स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की थी लेकिन यात्रियों की सुविधा, बढ़ती  डिमांड और पैसेंजर की लोड देखकर इस ट्रेन  का लगभग एक महीने के लिए सेवा अवधि में विस्तार कर दिया गया है । 09523 ओखा- दिल्ली सराय रोहिल्ला  सप्ताहिक समर स्पेशल, जो हर मंगलवार को ओखा से दिल्ली के लिए खुलती है पहले 16 मई तक ही चलनी थी लेकिन अब यह ट्रेन 27 जून तक  विस्तारित कर दी गई है । वही डाउन 09524 दिल्ली सराय रोहिल्ला  सप्ताहिक समर स्पेशल जो हर बुधवार को दिल्ली सराय रोहिल्ला से खुलती है पहले 17 मई तक चलने थी इस समय अवधि बढ़ाकर 28 जून 2023 तक कर दी गई ।

रेल यात्री अधिक जानकरी के लिए 139 पर डायल करके रेल मदद केंद्र से बात कर सकते है अथवा enquiry.indianrail.gov.in पर लॉगिन कर सकते है। रेलवे ने ऑफिसियल अकाउंट से Tweet करके ये जानकारी साझा की है।

Leave a Comment