बिना लाइसेंस के चलेगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, 250 किलो की लोडिंग क्षमता, जानिए कीमत और फीचर्स

भारत में बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों के चलते ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वालों के तरफ आकर्षित हो रहे हैं। इसको मद्देनजर देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही हैं। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओडिसी ने B2B इलेक्ट्रिक दोपहिया ओडीसी ट्रॉट को लॉन्च करने के लिए घोषणा किया है।इसकी खास बात यह है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं है। आइए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत के बारे में जानते हैं।

ओडीसी ट्रॉट स्कूटर की खासियत

आपको बता दें कि, इसकी सबसे खास बात यह है कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के ही चला सकते हैं क्योंकि, यह एक लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है लेकिन सबसे मजबूत हेवी ड्यूटी बाइक भी है, इसको विशेष रुप से 250 किलो तक की लोडिंग क्षमता के साथ लास्ट माइल लॉजिस्टिक के लिए डिजाइन किया गया है। यह एक ऐसा वाहन है जो गैस सिलेंडर, भारी हार्डवेयर इक्विपमेंट, वॉटर कैन जैसे वस्तुओं का लोड आसानी से उठा सकता है।

ओडीसी ट्रॉट स्कूटर की फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर के द्वारा ऑपरेट किया जाता है। स्कूटर के फ्रंट में ड्रम ब्रेक और रीयर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। कंपनी नहीं चार्जिंग में आसानी के लिए एक 60 वोल्ट 32Ah वाटर प्रूफ अलग हो जाने वाली बैटरी को शामिल किया गया है। जिसको 2 घंटे में 60% और 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा। 60 वोल्ट 32Ah IP67 बैटरी पैक बेमिसाल लॉन्ग लाइफ को सुनिश्चित करता है इसे b2b उपयोग के लिए अत्याधुनिक विश्वसनीय बनाता है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर 75 किलोमीटर की माइलेज देने में सक्षम है इसमें ट्रैकिंग, इमोबिलाइजेशन, जिओ फेसिंग के साथ कोई अन्य एडवांस फीचर दिए गए हैं। यह स्कूटर आधुनिक तकनीक और विशेषताओं से भरा हुआ है।

कीमत और कलर ऑप्शन

आपको बता दें कि कंपनी के द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर को 4 कलर ऑप्शनऑप्शन में पेश किया गया है जिसमें येलो, ब्लैक, रेड और मैरून कलर शामिल है। चलाने में आसानी के लिए ट्रॉट स्मार्ट बीएमएस, आईओटी ट्रैकिंग डिवाइस, एलईडी ओडोमीटर, जैसे सुविधाएं मिलेंगी। मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत 99,999 रूपये है।

Leave a Comment