BSNL ने फ़्री किया फ़ाइबर कनेक्शन, अब एक रीचार्ज में चलेगा पूरे घर का मोबाइल,

बेहतरीन इंटरनेट स्पीड की रेस में दौड़ रही टेलीकॉम कंपनियों के बीच बीएसएनएल BSNL ने बड़ा ऐलान किया है। बीएसएनएल ने ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने वाले ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर पेश किया है, यह ऑफर भारत संचार निगम लिमिटेड के ग्राहक जैसे डीएसएल कॉपर कनेक्शन फाइबर इंटरनेट कनेक्शन वाले ग्राहकों के लिए लागू होता है।

BSNL
BSNL

31 मार्च 2023 तक ऑफ़र लागू

बीएसएनएल BSNL ने आने वाले 31 मार्च 2023 तक ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाने पर लगने वाले इंस्टॉलेशन चार्ज को माफ कर दिया है। इसका मतलब है ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने पर ग्राहक को अब कोई भी इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना पड़ेगा, जानकारी के अनुसार कॉपर कनेक्शन लेने के लिए ग्राहकों को लगभग ढाई सौ रुपए छुपाना पड़ता था ऑप्टिकल फाइबर के लिए ₹500 का भुगतान इंस्टॉलेशन चार्ज के रूप में करना पड़ता था। अब 31 मार्च 2030 तक यह सभी चार्ज माफ कर दिए गए हैं।

प्लान की जानकारी

फ़ाइबर लगवाने के बाद किसी भी ग्राहक के मन में सबसे पहला सवाल महीने के प्लान के बारे में होता है आइए जानते हैं बीएसएनएल BSNL ब्रॉडबैंड का प्लान के बारे में विस्तार से, बीएसएनएल के द्वारा साल 2023 के लिए ₹329 का प्लान पेश किया है एंट्री लेवल प्लान का नाम दिया गया है। इसके अलावा भी स्पीड और जरूरत के अनुसार प्लान की कीमतों अलग अलग है। कई घरों में एक ऑप्टिकल फ़ाइबर का कनेक्शन लेने के बाद घर के बाक़ी मोबाइल में रीचार्ज के पैसे बचा रहे है, क्योंकि वाइफ़ाई कनेक्शन के माध्यम से बातें whatsapp से हो ही जा रही ख़ासकर घर में रहने वाली महिलाओं के पैसे तो बच ही जा रहे है।

हाई स्पीड व्यावसायिक इस्तेमाल के लिए प्रीमीयम प्लान मौजूद

बीएसएनएल BSNL के ₹399 के प्लान में फाइबर के ग्राहकों को 1tb डाटा जिसके स्पीड 30 एमबीपीएस तक मिलती है। इन दोनों प्लान को ग्रामीण इलाकों तथा इंडिविजुअल यूजर्स के लिए लागू किया गया है। अत्यधिक जैसे 300mbps के प्राप्ति के लिए आपको लगभग 17 से ₹99 का ब्रॉडबैंड प्लान लेने की जरूरत पड़ेगी। व्यवसायिक इस्तेमाल हाई स्पीड इंटरनेट प्राप्त करने के लिए ग्राहक को प्रीमियम प्लान की तरफ बढ़ना होगा।

Leave a Comment