बिहार के इस ज़िले से गुजरेगा अगला वंदे भारत एक्सप्रेस्, 30 दिसंबर को नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

भारतीय रेलवे का शानदार प्रोजेक्ट वंदे भारत एक्सप्रेस के अगले ट्रेन का ट्रायल शुरू किया जा चुका है। यह ट्रेन कोलकाता से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलाई जाएगी। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को करेंगे। यह ट्रेन बिहार से होते हुए गुजरेगी आइए जानते हैं क्या होगा इस ट्रेन का पूरा रोड प्लान।

नरेंद्र मोदी करेंगे 30 दिसम्बर को भव्य उद्घाटन

आगामी 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच नए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को , हरी झंडी दिखाकर के रवाना करेंगे फिलहाल इसे ट्रेन के लिए रेलवे द्वारा ट्रायल का कार्य पूरा किया जा रहा है, ट्रायल के दौरान बिहार के किशनगंज से गुजरने के बाद वहां मौजूद यात्रियों के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी, हालांकि आपको बता दें कि किशनगंज में इसी ट्रेन का ठहराव अभी तय नहीं किया गया है, यात्रियों की मांग है कि इस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव किशनगंज में भी सुनिश्चित किया जाए ताकि व्यापार एवं यात्रियों को सुविधा हो सके।

ठहराव सुनिस्चित होने के बाद बिहार को मिलेगा ये फ़ायदा

बिहार के किशनगंज में ठहराव मंजूर होने के बाद बिहार से कोलकाता आने जाने वाले व्यापारी वर्ग के लोगों को बड़ी सहूलियत मिल जाएगी, क्योंकि यह ट्रेन काफी कम समय में है कोलकाता पहुंचेगी, ऐसे में छात्रों तथा व्यापारियों को इसका बड़ा फायदा मिलेगा।

यह है ट्रेन का मुख्य ख़ासियत

अत्याधुनिक तकनीक पर आधारित वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के गेट बिल्कुल मेट्रो की तरह ऑटोमेटिक है, कुल 16 कोच अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पूरी तरह से वातानुकूलित होंगे, इसे ट्रेन में मौजूद एग्जीक्यूटिव क्लास का कुर्सी 180 डिग्री पर घूमने के लिए सक्षम है।

 

Leave a Comment