रेलयात्रियो के लिए सौग़ात, इस रूट पर 30 मई से साप्ताहिक सूपरफ़ास्ट ट्रेन का परिचालन शुरू

रेलवे- बीकानेर- पुणे- बीकानेर सुपरफास्ट सप्ताहिक एकसप्रेस रेलसेवा का संचालन करेगा। 30 मई को इसका उद्घाटन किया जाएगा। इस बारे में बात करते हुए मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह ने बताया है कि गाड़ी संख्या 01147 पुणे से बीकानेर जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन मंगलवार को रात 8:10 बजे पुणे से रवाना होगी और बुधवार को रात 8:45 पर बीकानेर पहुंचेगी।

यह है रूट प्लान 

रेल लोनावला, कल्याण, भिवंडी रोड, वसई रोड, वापी, सूरत, वडोदरा, आणंद, नडियाद, अहमदाबाद, महेसाना, पालनपुर, आबूरोड, जवाईबांध, फालना, रानी, मारवाड़ जंक्शन, पाली मारवाड़, लूनी, जोधपुर, गोटन, मेडता रोड, नागौर व नोखा स्टेशनों पर रुकेगी।

रेल मंत्रालय ने पूरा किया माँग 
रेलवे द्वारा गाड़ी संख्या 20475 / 20476 बीकानेर – पुणे- बीकानेर सुपटफास्ट सप्ताहिक एकस्प्रेस उद्घाटन स्पेशल रेल सेवा के रूप में संचालित की जा रही है शुरू से ही पुणे से पाली (राजस्थान) ट्रेन की मांग थी रेल मंत्रालय ने इस मांग को पूरा किया। पुणे जिले और आसपास के जिलों के पाली और जोधपुर जिले में लगभग 7 से 8 लाख राजस्थानी नागरिक रहते हैं।

मुंबई या अहमदाबाद जाने की ज़रूरत खत्म 

ऐसे में वर्तमान में पुणे से जोधपुर जाने वाली सप्ताहिक में एक ही दिन ट्रेन थी। इसलिए यात्रियों को ट्रेन से मुंबई या फिर अहमदाबाद जाना पड़ता था। वहां सेवर पाली और जोधपुर जाते थे जिससे यात्रियों को काफी असुविधा होती थी।

Leave a Comment