नई कंपनी ने उड़ाई OLA की नींद, ₹5919 में घर ले जाइए शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटी रेंज है 225 KM

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को इन दिनों काफी तवज्जो दिया जा रहा है। कम्पनिया इस बात का ध्यान रखते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों पर ख़ास ध्यान दे रही हैं करअब इसी कड़ी में कंपनी सिंपल एनर्जी के नए स्कूटर Simple One की डिलीवरी भी शुरू कर रही है। ऐसा कहा जा रहा इस Simple One स्कूटर के आने से Ola और Ether की सेल पर काफी असर पड़ सकता है। आपको बता दें अप्रैल के महीने में ओला ने EV सेगमेंट में सबसे ज्यादा स्कूटर की सेल की थी।

30 लीटर का अंडर सीट बूट स्पेस इसे बनाता है खास

Simple One E इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 मोड Eco, राइड, डैश और सोनिक भी दिए गए हैं। इसके बैटरी की बात करें तो यह E स्कूटर 5kWh का बैटरी पैक के साथ आने वाला है। इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन भी देखने को मिलेंगे।इससे आप अपने सफर को और भी आरामदायक बना सकेंगे। स्कूटर में LED लाइटिंग इसे लुक वाइस और भी बेहतरीन बनाता है। इसमें 30 लीटर का अंडर सीट बूट स्पेस भी दिया गया है जिसमे इसमें हेलमेट और सामान आसानी से रखा जा सके। क्योंकि बाकि स्कूटर्स में स्पेस कुछ खास नहीं दिया जाता है इसलिए इस मामले में यह स्कूटर कुछ खास है। इसे एक बार फुल चार्ज करते है तो इसकी बैटरी 225 Km तक चलती है।

कीमत

इस स्कूटर को आसान किस्तों पर खरीदा जा सकता है इसकी शुरूआती कीमत की बात करें तो इसके एक्स शोरूम की कीमत 1,58,000 लाख रुपये है। इसे आप 5919 रुपये डाउन पेमेंट देकर आसान किस्तों पर खरीदा सकते है। यह लोन स्कीम के तहत अगर आप इस स्कूटर को खरीदते हैं तो इसमें 36 महीने के लिए 4014 रुपये हर महीने देने होंगे। हर महीने की क़िस्त पर 9.5 प्रतिशत की ब्याज दर से भुगतान करना होगा। वही आप डाउन पेमेंट पर किस्त में बदलाव भी कर सकते है।

6 कलर ऑप्शन

इस ई स्कूटर में आपको कुल 6 कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। स्कूटर में TFT डिस्प्ले और ब्लूटूथ कनेक्ट्रिविटी जैसे एडवांस फीचर्स भी मिलेंगे। इसका वजन 134KG का है, इसे आराम से भीड़ भाड़ वाले जगह से निकाला जा सकता है। इसकी सीट हाइट 775मिमी की है। इस ई स्कूटर में 12-इंच के व्हील भी दिए गए हैं। इसमें 8.5 किलोवाट की पावर मिलता है वहीँ यह स्कूटर 72न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट है। इसकी टॉप स्पीड 105 किमीप्रतिघन्टा की है।

Leave a Comment