नई कंपनी ने निवेशको को किया मालामाल, महज़ 15 दिन में आमिर और रणवीर को मिला तीगुना रिटर्न

बीते दिन शेयर बाजार में एक छोटी सी कंपनी ने निवेशकों के पैसे को तिगुना कर दिया है, जानकारी के अनुसार या कंपनी बीते साल सितंबर महीने में इस कंपनी का आईपीओ खुला था। कंपनी का नाम द्रोणाचार्य एरियल है।

दिग्गज निवेशक भी निवेश में शामिल

इस कंपनी में दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा के अलावा बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और रणबीर कपूर और भी कई अभिनेता ने इस कंपनी का शेयर खरीदा। शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद हर रोज अपर सर्किट लगा रहा यह कंपनी निवेश के लिए 13 सितंबर के लिए खुला था, 23 दिसंबर को आईपीओ की लिस्टिंग के बाद निवेशकों का पैसा डबल हो गया।

 

हर रोज़ पाँच फ़ीसद का अप्पर सर्किट

इसके बाद भी हर रोज लगभग 5 फीसद के अपर सर्किट के बाद, 88 फीसद प्रीमियम पर ₹102 पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हो गया था। ताजा रिकॉर्ड की बात की जाए तो मुंबई स्टॉक एक्सचेंज पर ₹102 पर लिस्ट हुए इस कंपनी का शेयर अब ₹158 पर पहुंच चुका है, 15 दिन के भीतर शेयर की कीमत ₹54 से बढ़कर ₹158 पहुंच चुकी है।

अमीर और रणवीर को मिला तीगुना मुनाफ़ा

अमीर खान ने कुल 25 लाख रुपए में 46600 शेयर की खरीदारी की थी, तथा रणबीर कपूर ने भी 20 लाख रुपए निवेश करके 37200 शेयर खरीदे थे, जिस वक्त इन लोगों ने खरीदारी की थी, इस वक्त एक शेयर की कीमत ₹53.59 पैसे थी। नए कीमत के अनुसार सिर्फ 15 दिनों में ही इन दोनों अभिनेताओं का पैसा लगभग 3 गुना हो चुका है।

जानिए कम्पनी का कार्य और भविष्य प्लान

कंपनी की बात की जाए तो द्रोणाचार्य एरियल इनोवेशन कंपनी देश के पहली ऐसी कंपनी है जिसे डीजीसीए से रिमोट पायलट ट्रेनिंग और मैजिशियन का लाइसेंस जारी किया गया, प्रदर्शन की बात की जाए तो कंपनी ने साल 2022 से 23:00 के पहले तिमाही में 3.09 करोड रुपए का व्यापार किया, जिसमें कंपनी को ₹72 लाख से भी अधिक का प्रॉफिट प्राप्त हुआ। जानकारी के अनुसार कंपनी स्वदेशी ड्रोन बनाने पर विचार कर रही है। आने वाले समय में यह कंपनी निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे सकती है।

नोट : किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें जिससे आपको वित्तीय हानि का सामना ना करना पड़े।

Leave a Comment