ऑल्टो और टाटा नैनो से भी छोटी है यह इलेक्ट्रिक कार, 300 Km शानदार रेंज, इस महीने लॉन्च होंगी यह सभी करें

अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सा इंतजार और कर लीजिए क्योंकि इसी महीने कई धाकड़ एसयूवी, ईवी और लग्जरी कार लांच होने के लिए तैयार है। इसमें एमजी मोटर्स की किफायती इवी, टोयोटा की इनोवा डीजल और मारुति की कंपैक्ट एसयूवी फ्रोंक्स शामिल है। यही नहीं आपको बता दे कि इस महीने लग्जरी कार भी लांच हो सकती हैं।

MG Comet EV

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दे, इस महीने एमजी की सबसे छोटी और सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार इस महीने लांच हो सकती है। यह हैचबैक कार दिखने में ऑल्टो और टाटा नैनो से भी छोटी है एमजी मोटर्स के द्वारा कुछ समय पहले इसके अधिकारी छवियों के माध्यम से टू डोर इलेक्ट्रिक वाहन का खुलासा किया है कार में 2 लोगो के बैठने की जगह होंगी। सेफ्टी फीचर्स की बात किया जाए तो इसमें डुअल एयर बैग्स, ABS, EBD और रियर पार्किंग फीचर दिए गए हैं।

यह टू डोर वाली इलेक्ट्रिक कार होगी। मीडिया खबर के अनुसार यह भारत की सबसे छोटी कार होगी। इसकी लंबाई 2.9 मीटर होगी। रिपोर्ट के अनुसार MG Comet कार की कीमत 10 लाख रुपए होगी। अगर इसकी डिजाइन की बात किया जाए तो, यह कार बॉक्सी डिजाइन में आएगी। इसके एंट्री लेवल वैरीअंट में सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। वैरीअंट में 17.3 kWh बैटरी पैक दिया जा सकता है। इसके हाई एंड वैरीअंट सिंगल चार्जिंग में 300 किलोमीटर रेंज ऑफर करेगी। इसमें 27.6kWh का बैटरी पैक मिल सकता है।

Maruti Fronx

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी फ्रोंक्स इस महीने के बीच में लॉन्च हो सकती है। इसकी बुकिंग मारुति पहले से ही शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि फ्रोंक्स को अब तक 15,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। मारुति की नई एसयूवी को लेकर लोगों में काफी उत्साह है।

Toyota Innova Diesel टोयोटा इनोवा डीजल

टोयोटा के द्वारा साल के शुरुआत में ही की बुकिंग शुरू कर दिया था, कंपनी ने इस कार को कुल 4 वेरिएंट्स-जी, जी एक्स, वी एक्स, और जेड एक्स और पांच कलर शेड्स व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन, सुपर वाइट, सिल्वर, एटीट्यूड ब्लैक और अवंत-गार्डे ब्रॉन्ज में उपलब्ध होगी।

Lomborghini Urus S

बताया जा रहा है कि इस कार को भारतीय बाजार में 13 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि कंपनी ने इससे पहले Lomborghini Urus परफॉर्मेंस को लांच किया था।

Leave a Comment