APPLE ने लाँच किया नया सॉफ़्टवेयर, फ़िल्ममेकर और म्यूजिशियन के लिए लाया ख़ास ऐप्लिकेशन

हाल ही में एप्पल ने Final cut pro और logic pro को लेकर जानकारी दी थी। कंपनी ने कहा था कि इन दोनों स्मार्टफोन्स को फ़िल्ममेकर और म्यूजिशियन के लिए आइपेड प्लेट फॉर्म पर लाया गया है।अब इसी बीच एक और नया अपडेट आ रहा है, आइपेड यूजर्स के लिए एप्पल ने final cut pro और logic pro रिलीज किया है। इन दोनों सॉफ्टवेयर को ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। अगर आप एपल आइपेड का इस्तमाल कर रहे है तों यह खबर आप ज़रुर पढ़े।

कीमत

सबसे पहले एप्पल की फाइनल कट प्रो की कीमत की बात करें तो यह 4.99 डॉलर की मंथली की 499 रूपये और 49 डॉलर एनुअल यानी की 4999 रूपये पर रिलीज किया गया है. इसी के साथ यूजर्स 1 महीने का ट्रायल फ्री भी ले सकता है।

इस डिवाइस पर फाइनल कट प्रो करेगा काम

FINAL CUT pro M1/M2 चिपसेट के साथ आता है जो की 11 इंच और 12.9 इंच ipad pro पर इस्तमाल किया जा सकेगा। यह M1 चिपसेट के साथ 2022 ipad air 5th gen के साथ भी कम्पैटिबल होंगे।

Logic pro की कीमत

आपको बता डे यह भी 4.99 डॉलर की मंथली फी यानि की 499 रूपये और 49 डॉलर एनुअल फी 4999 रूपये पर रिलीज़ होगा। यूज़र्स एक महीने का फ्री ट्रायल भी ले सकते है।

Logic pro इस डिवाइस पर करेगा काम

Logic pro A12 बायोनिक और नये चिपसेट के साथ आने वाले डिवाइस के साथ कम्पैटिबल होगा। इस ऐप को ipad मिनी 5th Gen और बाद के डिवाइस में इस्तमाल किया जा सकेगा।

Leave a Comment