खुशखबरी-कानपुर में जाम से निजात के लिए यहाँ बनेगा मल्टीलेबल पार्किंग, 50 करोड़ होंगे खर्च

कानपुर में रोड जाम की समस्या खत्म करने के लिए तैयारी शुरु हो चुकी है बता दें कि कचहरी परिसर और बीआईपी रोड का जाम खत्म करने की अंतिम बाधा समाप्त हो गई है हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कानपुर में यहाँ मल्टी लेवल पार्किंग बनाने के लिए शासन से अनुमति मिल चुकी है।  पुलिस लाइन में खली पड़ी जमीन पर इस  पार्किंग का निर्माण  होगा।  बता दें कि प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार को जमीन का निरीक्षण किया और साथ ही में जल निगम की सीएनडीएस इकाई के अधिकारियों को जमीन की पैमाइश कर काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

348 चार पहिया वाहन और 176 दो पहिया की होगी क्षमता

आपको बता दें कि खबर के अनुसार इस मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण कार्य 15 दिसंबर तक शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है इसके निर्माण की लागत करीब 50 करोड़ों रुपए लगने की अनुमान है। बता दें कि भूतल सहीत 4 मंजिल की इस पार्किंग में 348 चार पहिया वाहन और 176 दो पहिया वाहन खड़े हो सकेंगे। इसके लिए धनराशि जारी हो चुकी है।

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत होगा निर्माण
जानकारी के अनुसार 15 से 20 हजार लोग प्रतिदिन कचहरी में आते हैं। लोग अपने वाहनो को सड़कों पर भी खड़े कर देते हैं जिसके वजह से चारों तरफ जाम की स्थिति बन जाती है।  जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए मंडल आयुक्त डॉ राजशेखर ने मल्टी लेवल पार्किंग बनाने का निर्णय लिया था। इनकी अध्यक्षता में हुई स्मार्ट सिटी मिशन लिमिटेड की बैठक में इस प्रस्ताव पर मंजूरी दी गई थी। आपको बता दें कि जल निगम की सीएनडीएस इकाई को इसके निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है।

Leave a Comment