देश के सबसे बड़े उद्योगपतियो में से एक मुकेश अंबानी का कारोबार भारत ही नहीं विदेशों तक भी फैला हुआ है। मुकेश अंबानी कभी देश के सबसे अमीर व्यक्ति भी रह चुके हैं हालांकि फिलहाल यह खिताब किसी और के पास है। मुकेश अंबानी अभी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति तो नहीं है लेकिन उनके पास कारों के बेड़े में एक से बढ़कर एक महँगी वाहन है। आइए आज हम मुकेश अंबानी की 5 सबसे महंगी कारों के बारे में जानते हैं-

Rolls Royce Cullinan

मुकेश अंबानी के वाहनों के काफिले में दुनिया भर की लग्जरी कारें हैं। आपको बता दें कि अंबानी के पास Rolls Royce Cullinan कार  है जिसकी कीमत लगभग 13 करोड रुपए है। इस कार को उन्होंने साल 2022 की शुरुआत में ही लिया था। इस कार में दुनियां के सबसे बेहतरीन फीचर्स दिया गया है।

Rolls Royce Phantom

अंबानी के पास एक Rolls Royce Phantom कार भी है जिसकी कीमत 13 करोड़ रुपए के करीब है हालांकि यह कार थोड़ी पुरानी है लेकिन यह कार शानदार लुक डिजाइन और फीचर की बाप मानी जाती है।

Mercedes Maybach Benz S660 Guard

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी महंगी और लग्जरी कारों के शौकीन माने जाते हैं। उनके पास मर्सिडीज कि कई पावरफुल और अल्ट्रा लग्जरी कार है। उनके पास Mercedes Maybach Benz S660 Guard कार भी है जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए से अधिक की कीमत बताया जाता है।

BMW 760 Li Security (Armoured)

अंबानी के पास एक बुलेट प्रूफ कार भी है जिसका नामBMW 760 Li Security (Armoured) है इस बुलेट प्रूफ कार की कीमत 8.50 करोड़ रुपए है। सिक्योरिटी के हिसाब से यह काफी शानदार कार है।

Ferari SF90 Stradale

अम्बानी के पास Ferari SF90 Stradale कार भी है जो एक हाइब्रिड स्पोर्ट्स कार है। इस कार्य को पहली बार 2019 में पेश किया गया था इसकी कीमत 7.50 करोड़ रुपए है बताया जाता है। यह कार हाइब्रिड तकनीक के साथ आने वाली पहली प्रोडक्शन फेरारी कार है।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.