मुकेश अम्बानी के नई ROLLS ROYCE VIP नम्बर का क़ीमत बना चर्चा का विषय, सिर्फ़ नंबर के लिए इतना पैसा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी हाल ही में विश्व की सबसे महंगी कार ROLLS ROYCE हैचबैक ख़रीदी है। आरटीओ के अधिकारियों ने यह सूचना जारी की है कि यह भारत की अब तक की सबसे महंगी कारों में से एक है।

कीमत की बात की जाए तो rolls-royce के इस कार को साल 2018 में लांच किया गया था उस वक्त की कीमत 6.95 करोड़ थी। मौजूदा रिकॉर्ड के अनुसार आईआरएल ने इसकी कीमत 13.14 करोड़ रुपए बताई है यह कीमत rolls-royce के अल्ट्रा लग्जरी हैचबैक की कीमत है जिसे मुकेश अंबानी ने हाल फिलहाल खरीदा है।

 

अधिकारी बताते हैं कि रोल्स रॉयस कलीनन पेट्रोल मॉडल इस कार को दक्षिण मुंबई के ताडरदेव क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में रजिस्टर किया गया है। इसके नंबर प्लेट के कीमत से पहले आपको बता दें कि 12 सिलेंडर वाले इस कार का वजन 2.5 टन, तथा 564 बीएचपी पावर इंजन है।

आरटीओ के अधिकारी कहते हैं कि इस कार के सड़क सुरक्षा के लिए आरटीओ कार्यालय में ₹40000 अलग से भुगतान किए गए हैं इसके अलावा वीआईपी नंबर के लिए 12 लाख तथा कुल मिलाकर लगभग 20 लाख रुपए का भुगतान आरटीओ कार्यालय में किया गया है। पंजीकरण के बाद वैधता की बात की जाए तो 30 जनवरी 2037 तक वैद्य किया गया है।

 

आमतौर पर वीआईपी नंबर लेने के लिए ₹4 लाख का भुगतान करना पड़ता है। मुकेश अंबानी के पास rolls-royce कलिनन मॉडल का यह तीसरा कार है। कारों के शौकीन मुकेश अंबानी अपने परिवार की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को भी बीएमडब्ल्यू कार दे रखी है।

Leave a Comment