Motovolt ने लॉन्च किया Urban e-Bike, 120 Km की शानदार रेंज, बैटरी ख़त्म होने का झंझट खत्म, पैडल से भी चलेगा

लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार पड़ रही है पेट्रोल और डीजल महंगे होने के चलते लोग इलेक्ट्रिक वाहनो को पसंद कर रहे हैं। खासकर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की डिमांड ज्यादा बढ़ी है इसे देखकर वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर पेश कर रही है। वैसे तो बाजार में कई इलेक्ट्रिक साइकिल मौजूद है लेकिन आज हम आपके लिए एक बेहतर ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक लाएं है। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसे पैदल मोड में भी चलाया जा सकता है। आकर्षक लुक और दमदार बैटरी से लैस मिलेगा। आइये इसके फीचर्स और कीमत जानते है।

बैटरी, रेंज

आपको बता दें कि बीते कुछ दिन पहले Motovolt कंपनी ने Urban e-Bike को लांच किया है, कंपनी ने इसे बेहद ही आकर्षक लुक दिया है। इसमें 36 वोल्ट/20Ah की क्षमता का बैटरी पैक दिया है। यह सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। इलेक्ट्रिक बाइक 10 सेकंड में ही 0 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। बता दें कि इसमें सबसे खास बात यह है कि इसमें पैदल असिस्ट फीचर भी दिया गया है।

कंपनी दावा कर रही है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक हर तरह के रोड पर बेहतर परफॉर्म करती है। इसके फ्रंट में स्प्रिंग ऑपरेटेड सस्पेंशन और पीछे की तरफ हाइड्रोलिक कोल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है जो राइडिंग को बेहद ही आरामदायक बनाता है। दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक भी दिया गया है। यह देखने में एक इलेक्ट्रिक मोपेड जैसी लगती है। लेकिन कंपनी से साइकिल की श्रेणी में रखती है।

Urban e-Bike वेरिएंट्स और कीमत

आपको बता दें कि कंपनी ने दो वेरिएंट और चार कलर में पेश किया है जिसमें रेड, स्काई ब्लू, वाइट, और येलो कलर शामिल है। कीमत की बात करें तो, Urban STD इसकी ड्राइविंग रेंज 120 किलोमीटर है और कीमत ₹49,999 है, जबकि दूसरा वेरिएंट Urban Smart Plus-120 किलोमीटर रेंज और कीमत 54999 रूपये है। कंपनी ने इसमें एलसीडी कंसोल दिया है जो कि स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसका वजन 40 किलोग्राम है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से आप सिर्फ ₹999 में बुक कर सकते हैं।

Leave a Comment