टाटा टियागो को टक्कर देने आ रही MG Comet Ev, कंपनी ने जरी किया टीजर, जानिए क्या होगा खास

बढ़ते पेट्रोल और डीजल दामो के चलते लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुख कर रहे हैं। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनी भी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एमजी मोटर्स के द्वारा सबसे छोटी कार लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार में सिर्फ 2 लोग ही बैठ सकेंगे और इसमें दो ही दरवाजा भी होगा। इस कार का नाम MG Comet है। आइये इसके बारे में और जानते हैं।

क्या है इस कार में खास-इस कार में 2 लोगो के बैठने की जगह होंगी। सेफ्टी फीचर्स की बात किया जाए तो इसमें डुअल एयर बैग्स, ABS, EBD और रियर पार्किंग फीचर दिए गए हैं। यह टू डोर वाली इलेक्ट्रिक कार होगी। मीडिया खबर के अनुसार यह भारत की सबसे छोटी कार होगी। इसकी लंबाई 2.9 मीटर होगी। रिपोर्ट के अनुसार MG Comet कार की कीमत 10 लाख रुपए होगी।

कार की डिज़ाइन-यह कार बॉक्सी डिजाइन में आएगी। इसके एंट्री लेवल वैरीअंट में सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। वैरीअंट में 17.3 kWh बैटरी पैक दिया जा सकता है। इसके हाई एंड वैरीअंट सिंगल चार्जिंग में 300 किलोमीटर रेंज ऑफर करेगी। इसमें 27.6kWh का बैटरी पैक मिल सकता है।

भारत के बड़े शहरों में भीड़-भाड़ बढ़ रही है ऐसे में कार पार्किंग में भी दिक्कत आ रही है। यही नहीं प्रदूषण एक बड़ी समस्या बना हुआ है और देखा जाए तो फ्यूल प्राइस भी बढ़ते जा रहा है इसके वजह से छोटी कारों की डिमांड बढ़ सकती है। रिपोर्ट के अनुसार भारत में लोग प्रतिमाह ₹6,000 खर्च किए करते हैं।

एक्सपर्ट का मानना है कि 2 दरवाजे वाली कारें पहले काम नहीं करती थी लेकिन भारत में सिंगल परिवार बढ़ रहा है ऐसे में छोटी कारों की डिमांड बढ़ सकती है।मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि देश में छोटी कार को लेकर नियम बाधा बन सकता है। और को बता दे कि, जापान में Kei cars को व्हीकल कैटेगरी में शामिल कर लिया गया है। ऐसे ही कार एमजी मोटर्स इंडिया की तरफ से पेश किया जा रहा है।

Leave a Comment