आज लॉन्च होगी देश की सबसे छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार, लीजिये लॉचिंग से जुडी पूरी जानकारी

भारत की सबसे छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार का इंतजार खत्म हो चुका है, बता दें कि आज MG अपनी EV कार Comet EV को करेगी। रिपोर्ट के अनुसार Comet EV को कंपनी ने कुछ दिन पहले यह घोषणा किया था कि 19 अप्रैल को लांच करेगी। यह सबसे छोटी और एंट्री लेवल कार होगी। कहा जा रहा है कि यह टाटा टियागो को टक्कर देगी।  बता दें कि अभी इसकी कीमत से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है और लांच होने के बाद यह इलेक्ट्रिक कार कब तक ग्राहकों के लिए मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा, इन सब के बारे में कंपनी अभी कोई जानकारी साझा नहीं किया है. उम्मीद है कि लांच होने के साथ ही यह सभी जानकारी ग्राहकों को मिल जाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कंपनी ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में अपनी MG Comet EV कार की स्टीरिंग की फोटो शेयर किया था स्टेरिंग पर दाएं तरफ वॉइस कमांड और अन्य कंट्रोल दिए गए हैं, रिपोर्ट के अनुसार, Comet EV एक बार फुल चार्ज होने पर 300 किलोमीटर देगी। इसमें 25kWh की बैटरी है जो 68 बीएचपी की पावर जेनरेट करती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस कार की शुरुआती कीमत 10 लाख रूपये एक्स शोरूम होगी। इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन दिया गया जाएगा। कार में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, डुएल टोन इंटीरियर, वॉइस कमांड, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो और सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस कार में दो साइड गेट और एक टेल गेट दिया गया है इस कार की लंबाई 2.9m और चौड़ाई 1.6m होगी।

Leave a Comment