भारत की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार की इंटीरियर आया सामने, आईपॉड की तरह है कंट्रोल, 2.9 मीटर होगी कार की लम्बाई

एमजी मोटर इंडिया कंपनी भारत की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें कि कंपनी पहली बार ऑफिसियली इसके इंटीरियर को दिखाया है हालांकि कंपनी ने अभी पूरा इंटीरियर नहीं दिखाया है। आपको बता दें कि, इस फोटो में आपको सिर्फ इसका स्टीरिंग व्हील नजर आ रहा है।

सबसे अच्छी और खास बात यह है कि स्टेरिंग के पीछे की तरफ एक बड़ी स्क्रीन और कुछ कंट्रोल नजर आ रहा है। स्टीरिंग व्हील पर कंपनी ने आईपॉड की तरह कंट्रोल दिया है। जो इसकी खूबसूरती को और बढ़ा रहा है। बताया जा रहा है कि कंपनी की एंट्री लेवल और कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार होगी इसका मुकाबला टाटा टियागो से होगा। बता दे, इस इलेक्ट्रिक कार में स्टीयरिंग व्हील पर मिलने वाले पॉड कंट्रोल आईपॉड की याद दिला रहा है। स्टीरिंग के दोनों तरफ यह कंट्रोल दिया गया है। इसमें एक सिंगल पॉड कंट्रोल के साथ दो बटन और मिलते हैं इसमें सिंगल पॉड कंट्रोल में प्ले, पॉज, नेक्स्ट, प्रीवियस, वॉल्यूम अप एंड डाउन जैसे कंट्रोल दिया गया है। एक माइक का बटन फिक्स किया गया है।

इसमें लेफ्ट साइड में एक सिंगल पॉड कंट्रोल स्विच के दो एक्स्ट्रा बटन दिए गए हैं। इससे यह पता चलता है कि यह इलेक्ट्रिक कार कई कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। इसमें एक 10.25 इंच का आल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिख रहा है, दोनों को एक साथ जोड़ा गया है।

2.9 मीटर होगी लंबाई

कंपनी के द्वारा इस कार के डिजाइन और फीचर्स को लेकर कोई बात नहीं कहा गया है। माना जा रहा है कि यह भारतीय बाजार में लंबे समय से चल रही इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग वाला मॉडल हो सकता है। जानकारी के अनुसार बता दे, इलेक्ट्रिक कार को Wuling Air EV नाम से इंडोनेशियाई बाजार में पेश किया जा चुका है। भारत में इस मॉडल को खासतौर से भीड़भाड़ वाले शहरी इलाकों के लिए तैयार किया जा रहा है। कार की बैटरी को लोकल कंडीशन के हिसाब से तैयार किया जाएगा। इसमें बड़ी टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस कनेक्टिविटी और कोई हाई एंड फीचर्स मिलेंगे। यह कार मारुति की अल्टो से भी छोटी होगी।

Leave a Comment