Mercedes-benz ने भारत में लाँच किया 9 गियर वाला अत्याधुनिक कार, क़ीमत और फ़ीचर्स जानिए

Mercedes-benz : भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में मर्सिडीज बेंज ने AMG MODEL का नौवा वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि मर्सिडीज द्वारा बनाए गए इस अत्याधुनिक कार में 9 गियर का विकल्प मिलेगा। आइए जानते हैं कीमत और फीचर्स विस्तार से।

DESIGN & FEATURES DETAILS

Mercedes-benz के AMG MODEL का नौवा वैरिएँट का लुक और डिज़ाइन बहुत ही आकर्षक बनाया गया है। यह अत्याधुनिक कार 3.0 लीटर सिलेंडर तथा 435 बीएचपी का पावर जनरेट करती है। इसके अलावा एलॉय व्हील लिप स्पाइलर, इसके पुराने वर्जन की तुलना में इसमें 2 दरवाजे लेआउट और एक कन्वर्टिबल टॉप शामिल है।

क्वीन डिस्प्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एक विंड डिफलेक्टर ट्रैक पेस के द्वारा ट्रैक मैनेजमेंट सिस्टम, 64 कलर एंबिएंट लाइटिंग सिस्टम, एलइडी हेडलैंप परफॉर्मेंस स्टीयरिंग, इंजन की क्षमता की बात की जाए तो इसमें 3 पॉइंट 0 लीटर टर्बोचार्जर 6 सिलेंडर का इस्तेमाल हुआ है।

ENGINE CAPABILITY

तथा यह गाड़ी 435 बीएचपी और 520Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के इस्तेमाल की वजह से इंजन के द्वारा चारों पहियों में पावर भेजी जाती है जिसके वजह से यह कार सिर्फ 4.6 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम हो जाता है। तथा टॉप स्पीड स्पीड की बात करें तो यह कार 250 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भागने में सक्षम है।

PRICE DETAILS

कंपनी द्वारा जारी जानकारी के अनुसार Mercedes-benz के इस कार की कीमत एक्स शोरूम 1.30 करोड़ तथा इसका दूसरा वैरीअंट मर्सिडीज-एएमजी ई 53 4मैटिक+ कैब्रिओलेट ई 53 एएमजी के एक्सशोरूम की कीमत 1.06 करोड रुपए है।

Leave a Comment