अगर आप भी एक फोर व्हीलर लेने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। बता दें कि भारतीय बाजार में Mercedes Benz GLB लॉन्च हो गई है। कीमतों के बारे में आपको बता दे कि रिपोर्ट के अनुसार शुरुआती कीमत 63.8 लाख रुपए(एक्स शोरूम) है Mercedes Benz EQB electric SUV बाजार में 74.5 लाखों रुपए कीमत में लांच हुआ है। आप यह जान ले कि glc लग्जरी के सामने ही glb को 7 सीट में उतारा गया है। आपको यह भी जानकारी दे दें कि EQB का भी डाइमेंशन GLB की तरह ही है लेकिन भिन्नता सिर्फ इतना ही है कि यह इलेक्ट्रिक से चलती है।

GLB को तीन मॉडल में उतारा गया

आपको बता दे कि Mercedes Benz glb को तीन मॉडल में बाजार में GLB 200, GLB 220D, और GLB 220 D 4M अवेलेबल है कीमतों के बारे में आपको बता दे किGLB 200-63.8 लाख रूपये, GLB 220D- 66.8 लाख रूपये और वही GLB 220 D 4M-69.8 लाख रूपये है।

Mercedes- Benz GLB- इसमें फ्रंट में सिंगल स्लैट ग्रिल दिया गया है वही इसी बीच में एक बड़ा चौकोर ग्रिल भी है। यह नहीं एलईडीहेड लैंप और कोट का डिजाइन थोड़ा अलग बनाया गया है। बता दे कि SUV के पीछे बैक साइड में टेलाइट को 2 हिस्सों में डिवाइड किया गया है।

Mercedes- Benz GLB-इंजन

इसमें 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन, 250 Nm का पिक टॉर्क और 161 HP पावर जनेरेट करती है ऑप्शनल 2.0 लीटर इंजन के साथ आती है जो मोबाइल 188 HP और 400 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करती है।

Mercedes Benz EQB Features

भारतीय बाजार में यह पूरी तरह इलेक्ट्रिक वाहन है आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में एलइडी हैडलाइट और टेल लाइटस को एलईडी पट्टी सहित पारंपरिक बहू के समान डिजाइन के साथ आता है यही नहीं पैरोंर मिक सनरूफ, एक इलेक्ट्रिक टेलगेट, एक वायरलेस चार्जर, यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी दिया गया है।

Mercedes Benz EQB Engine

इसके इंजन के बारे में बता दे कि इसमें 66.5 kWh का बैटरी है जो 250 हॉर्स पावर और 390 Nm पिक टॉर्क जनरेट करता है। स्कोर 15 मिनट का 0 से 50% तब तक चार्ज किया जा सकता है। इसे 11 किलो वाट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है जिसका कुल समय 6 घंटे 25 मिनट लगता है।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.