दुनियाँ भर में मशहूर स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी ने भारतीय बाजार में दिया दस्तक, यहाँ खोला पहला शो रूम

पूरे वर्ल्ड में मशहूर स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी ने भारतीय बाजार में दस्तक दे दिया है कंपनी भारत ने अपना पहला शोरूम भी खोल दिया है। हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मैक्लेरन McLaren की, इस कंपनी ने कुछ मॉडल को प्राइवेट इंपोर्ट इंफिनिटी कार्स के माध्यम से भारत में भी पेश किया है जिसकी भारत में अधिकृत डीलरशिप है। इस कंपनी ने अपना पहला सर्विस सेंटर मुंबई में खोल दिया है अभी से ब्रांड के द्वारा ट्रेंड इंजीनियर के द्वारा संचालित होगा।

दो साल पहले से ही इस कंपनी के बारे में चर्चा चल रही थी बात यह भी हो रही थी कि जल्द ही आधिकारिक तौर पर यह ब्रांड भारतीय बाजार में दस्तक देगी। इस शोरूम के लॉन्चिंग के दौरान इंफिनिटी कार्स के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि वह 2016 से ही इस कंपनी को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी में थे और आखिरकार भारतीय बाजार में आने से काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

McLaren कंपनी को यह विश्वास है कि भारतीय बाजार में भारत ब्रांड के लिए प्रमुख बाजार बनेगा इस कंपनी की दावा  है कि दुनिया भर में अपने पावर और परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती हैं यह कार्य अलग-अलग वेरिएंट में आती हैं जिसमें 765lt और 720s शामिल है।

#McLaren 765LT Spider

इस पॉपुलर कार के बारे में यह दावा किया जाता है कि कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे तेज रफ्तार कन्वर्टिबल कार है। इस कार में एयरोडायनेमिक को बेहतर बनाते हुए इसकी बॉडी में कार्बन फाइबर वर्क किया गया है जो कि इसे कूपे वर्जन जैसा है। इस कार में फोल्डिंग रूफ दिया गया है जोकि 11 सेकंड में खुलता है और बंद भी हो जाता है। 4.0  लीटर की क्षमता का ट्विन टर्बो चार्ज वी 8 इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 765hp  और 800Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार के  पावर के बारे में और अधिक आपको बता दें कि मौजूदा भारतीय बाजार में टोयोटा फॉर्च्यूनर का इंजन 201 बीएचपी की पावर जनरेट करता है 7  स्पीड सीक्वेंशियल कंपनी ने इसके इंजन को गियर बॉक्स से लैश किया है। कंपनी ने फिलहाल 765 यूनिटी ही उतारा है हालांकि अभी तक भारतीय बाजार में इसकी कीमत से कंपनी ने पर्दा नहीं उठाया है।

#McLaren 720s Spider

कंपनी के द्वारा इस कार की कीमत की घोषणा किया है जो की कीमत 5.04 करोड़ रुपए एक्स शोरूम पर किया गया है इसमें भी 4.0 लीटर की क्षमता का ट्विन टर्बो चार्ज वी8 इंजन का इस्तेमाल किया गया है लेकिन 720 हॉर्स पावर की दमदार पावर और 770 NM कटक जनरेट करता है।इस कार की खासियत यह है कि सिर्फ 2.9 सेकंड में ही है 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। रूफ के साथ इसकी टॉप स्पीड 341 किलोमीटर प्रति घंटा है जबकि बिना रुफ के यह कार 325 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ती है।

सबसे पहले पढ़ने के लिए हमारा व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करे।

Leave a Comment