आ गयी 4 स्पीड गियर वाली भारत की पहली Electric Bike, कल से बुकिंग होगा शुरू, जाने

बढ़ते पेट्रोल डीजल के दाम और पॉलुशन को देखते हुए बाजार में Electric व्हीकल्स की मांग तेज़ हो गई है ऐसे में व्हीकल्स कम्पनिया भी मार्केट में एक से व्हीकल्स उतार रही है इसी बीच बाजार में अब गुजरात के स्टार्टअप मैटर ने तहलका मचा दिया है। मैटर देश की पहली मैनुअल गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में उतारने जा रही है।जिसकी प्री-बुकिंग आप कल यानि 17 मई से कर सकते हैं।

इस मोटरसाइकिल का नाम कंपनी ने Aera रखा है। यह एक एक्ज़ीक्यूटिव मोटरबाइक है जो शानदार डिज़ाइन लाइन्स, मैनुअल ट्रांसमिशन और सही मायने में कनेक्टेड अनुभवों के साथ आपकी सभी आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होगी।

फ्यूचरिस्टिक डिजाइन

आपको बता दें मैटर की इलेक्ट्रिक बाइक को फ्यूचरिस्टिक डिजाइन और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी के साथ बनाया गया है, कंपनी की तरफ से कहा गया है कि Aera  भारत की पहली गियर वाली ईवी बाइक बन गई है इसमें 4 स्पीड हाइपर-शिफ्ट गियर हैं, जो 6 सेकंड के भीतर 0 से 60 किमी प्रति घंटे की गति प्रदान करते हैं।मैटर की यह ईवी एक लिक्विड-कूल्ड बैटरी से लैस है जो इसे गर्मी के अप्रत्याशित मौसम से बचाने में मदद करती है।

 7″ टच स्क्रीन के साथ एक कॉल फी

कंपनी ने इसे लेकर यह दावा किया है कि अगर आप इस टू-व्हीलर को एक बार चार्ज करते है तो यह आपजो 125 किलोमीटर का अच्छा रेंज प्रदान कर सकती है। वहीँ नेविगेशन सिस्टम, 7″ टच स्क्रीन के साथ एक कॉल फीचर भी मैटर ऐरा की कुछ ख़ास विशेषताएं हैं।

Matter Aera की कीमत

इस शानदार इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत की बात करें तो यह बाइक 2 वैरिएंट में आती है Aera 5000 जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1,43,999 रूपये है वही टॉप मॉडल  Aera  5000+ की एक्स शोरूम कीमत 1,53,999 है।

 

 

Leave a Comment