बिहार की बेटी मैथिली ठाकुर को बनाया गया खादी ग्राम उद्योग की ब्रांड एंबेसडर, क्या था उनकी रिएक्शन ?

बिहार की लोकप्रिय युवा लोक गायिका मैथिली ठाकुर किसी परिचय की मोहताज नहीं है। बता दें कि हाल ही में मैथिली ठाकुर को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।  बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर को खादी ग्राम उद्योग बोर्ड ने ब्रांड एंबेसडर बनाया है। मैथिली बिहार के खादी, हस्तशिल्प, और हथकरघा प्रोडक्ट्स का प्रमोशन करेंगी। आइये जानते है

बता दे कि लोक गायिका मैथिली ठाकुर को हाल ही में संगीत नाटक अकादमी के प्रतिष्ठित” उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार” के भी दिया गया है। बता देगी बिहार उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने पटना में आयोजित एक समारोह में इस संबंध में मैथिली ठाकुर को पत्र सौपते हुए बधाई दिया था।

क्या कहा मैथिलि ठाकुर ने ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिहार राज्य खादी ग्राम उद्योग बोर्ड राज्य सरकार के उद्योग विभाग के अंतर्गत आता है। मैथिली ठाकुर को जब यह जिम्मेदारी दी गई थी तो उन्होंने कहा कि” यह मेरे लिए गर्व की बात है, मुझे बिहार की संस्थाओं के लिए काम करने का मौका मिला है मैं कोशिश करूंगी कि मैं युवाओं को बिहार के खादी, हथकरघा और हस्तशिल्प से जोड़ सकूं।

बिहार के मधुबनी में हुवा था जन्म 

बता दें कि मैथिली ठाकुर बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका है, उन्हें बिहार ही नहीं बल्कि पूरे भारत में उन्हें लोग जानते और पहचानते हैं। उनका जन्म 25 जुलाई 2000 को मधुबनी के बेनीपट्टी में हुआ था। बचपन से ही वह संगीत के वातावरण में पली और बड़ी हुई है और यही वजह है कि उन्हें गीत और संगीत में शुरू से ही रुचि थी। मैथिली के पिता का नाम रमेश ठाकुर जो एक संगीत टीचर है उनकी माता का नाम पूजा ठाकुर है। उनका एक बड़ा भाई ऋषभ ठाकुर और छोटा भाई अयाची भी है।

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लाखों है फॉलोअर्स

आपको बता दें कि मैथिली ठाकुर फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और बहुत ही एक्टिव रहती है। अपनी नई नई वीडियो पोस्ट डालती रहती है। फेसबुक पर उनके लगभग 14 मिलीयन फॉलोअर्स, इंस्टाग्राम पर 34 लाख और यूट्यूब पर भी लाखों सब्सक्राइबर है। मैथिली अपनी मधुर आवाज से करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बना देती है। मैथिली अपने दो भाइयों ऋषव और आया जी के साथ विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में संगीत प्रस्तुति देती है।

Leave a Comment