रामगढ़ताल में 31 मार्च 2023 से चलने लगेगा लग्जरी क्रूज, बर्थडे पार्टी से लेकर शादी विवाह जैसे समारोह का होगा आयोजन

गोरखपुर वासियों के लिए अच्छी खबर है बता दें कि अब वह दिन दूर नहीं जब रामगढ़ ताल में क्रूज चलेगा। जैसे कि आप जानते हैं कि रामगढ़ ताल में क्रूज चलाने की तैयारी कई महीने पहले से चल रही है। आपको बता दें कि रामगढ़ ताल में अगले साल 31 मार्च 2023 से लग्जरी क्रूज का संचालन शुरू हो जाएगा, इस क्रूज के संचालन होने के बाद बर्थडे पार्टी से लेकर लोग शादी विवाह जैसे समारोह का आयोजन रामगढ़ ताल में तैरते क्रूज में कर सकेंगे।

150 लोग सवार हो सकेंगे सवार,12 करोड उपायों से हो रहा तैयार

जानकारी के अनुसार ताल में संचालित होने वाला प्रदेश का सबसे बड़ा क्रूज होगा। लगभग 12 करोड से तैयार हो रहा है इस पर एक साथ 150 लोग सवार हो सकेंगे। यह क्रूज तीन मंजिला होगा जिसमें 75 सीटर रेस्टोरेंट, 45 सीटर बार और सबसे ऊपर समारोह के आयोजन के लिए जगह होगा। इस पर सेल्फी प्वाइंट, रूफ एवं डेस्क पर पार्टी, कैंडल लाइट डिनर, लाइव कॉन्सर्ट सहित कई अन्य मनोरंजन सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।

31 मार्च से शुरू होगा संचालन,बुधवार से शुरू हुवा क्रूज का निर्माण कार्य 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस क्रूज का निर्माण रामगढ़ ताल के पास मोहद्दीपुर में बुधवार से शुरू हो गया है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण इसके निर्माण के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैसर्स राजन राय की फर्म को दिया है। भाजपा विधायक प्रदीप शुक्ला और ग्रामीण विधायक विपिन सिंह की मौजूदगी में बुधवार को इसके निर्माण का पूजन समारोह आयोजित किया गया था। विपिन सिंह के कहने के अनुसार आने वाले समय में बैंकॉक की तरह गोरखपुर रामगढ़ ताल में भी क्रूज का आनंद उठाया जा सकेगा। राजकुमार राय के बताने का अनुसार इसका संचालन 31 मार्च से रामगढ़ ताल में शुरू हो जाएगा।

Leave a Comment