इलेक्ट्रिक अवतार में आ रहा है LML Star स्कूटर, फ्री में होगा बुकिंग, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स

कई साल पहले भारतीय सड़कों पर एलएमएल स्कूटर ने खूब दौड़ लगाया है लेकिन अब कंपनी इसे नई इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी करने की तैयारी कर लिया है। बता दे कि ऑटो एक्सपो-2023 में कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर LML Star से पर्दा उठा दिया है। आपको बता दें कि यह स्कूटर आकर्षक लुक और दमदार बैटरी के साथ कंपनी ने इसे एडवांस और मॉडर्न लुक दिया है। कंपनी के द्वारा स्कूटर की अधिकारिक बुकिंग गई शुरू कर दी गई है सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है बिना पैसे खर्च किए हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं।

LML Star स्कूटर
LML Star

इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है LML Star स्कूटर, फ्री में होगी बुकिंग 

कंपनी के प्रबंधक निदेशक के बताने के अनुसार” हम एक बार फिर से स्कूटर स्पेस में एंट्री कर रहे हैं और इस बार हम ग्राहक के बीच इलेक्ट्रिक अवतार में आ रहे हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग को लेकर उन्होंने कहा कि ग्राहक इसे बिना पैसे के ही कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करने के लिए ग्राहकों को वेबसाइट पर एक फॉर्म भरना होगा वही स्कूटर के लॉन्च के समय कंपनी सबसे पहले इन्हीं ग्राहकों से संपर्क करेगी।

फीचर्स और डिज़ाइन 

मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में है ऐसे फीचर्स भी शामिल किए हैं जो अभी तक स्कूटर सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेगा। कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिजाइन इटली में तैयार किया गया है। स्कूटर के फ्रंट में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है। कंपनी ने इसके अलावा प्रोजेक्टर हेडलैंप को देहाती आकर्षक तरीके से पोजीशन किया है।कंपनी के अनुसार स्कूटर में दिया गया कैमरा एक ब्लैक बॉक्स की तरह काम करता है ड्राइविंग के समय आगे, पीछे और आसपास होने वाली गतिविधियों को रिकॉर्ड करता है, इसमें ऐम्बी एंड लाइटिंग, इंटीग्रेटेड डीआरएल, बैक लाइट और इंडिकेटर से दिए गए हैं।सेफ्टी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर, LML स्टार स्कूटर में ABS, रिवर्स पार्क असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम। रिमूवेबल बैट्री फुट बोर्ड पर लगी है जिसके वजह से सीट के नीचे काफी स्पेस मिलता है, कंपनी के अनुसार सीट के नीचे 2 फुल फेस हेलमेट रखा जा सकता है।

लॉन्चिंग डेट 

कंपनी के योगेश भाटिया के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सितंबर महीने तक बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है। आपको बता दें कि स्कूटर की कीमत, रेंज के बारे में कंपनी ने अभी कुछ नहीं बताया है। उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री में सबसे व्यस्त ड्राइविंग रेंज देगा और कीमत भी काफी किफायती रखा जाएगा।

Leave a Comment