बंद होने से पहले ख़रीद लीजिए इन सस्ते ज़बरदस्त माईलेज वाले डीज़ल कारों को, लिस्ट में जानिए क़ीमत और फ़ीचर्स

वैसे तो इंडियन मार्केट में डीजल की कारों को काफी पसंद किया जाता है लेकिन पर्यावरण प्रदूषण और बढ़ती पेट्रोल-डीजल के दामों की वजह से डीजल की कारों में गिरावट देखी गई है। अब लोगों का रुख इलेक्ट्रॉनिक कारों पर बढ़ता हुआ दिख रहा है। जिससे मार्केट में लोग अब इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल ही खरीद रहे हैं और कंपनियां इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल पर विशेष करके ध्यान दे रही है। लेकिन आपको बता दें डीजल का मार्केट कैप धीरे-धीरे नीचे की ओर जा रहा है। वहीं बाजार में अभी भी लोग डीजल की कार को उसके शानदार माइलेज और टॉर्क जनरेट करने के लिए काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी सस्ती डीजल कारों के बारे में बताएंगे जिसे आप 10 लाख से कम कीमत में खरीद सकते हैं।

 

Tata altroz

भारतीय बाजार में इस कार को काफी पसंद किया जाता है। यह आपने शानदार माइलेज और बेहतरीन लुक की वजह से लोगों को काफी पसंद आती है। इस कार के अंदर आपको 1. 5 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिलता है। वहीँ इसमें पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध है। इस कार के अंदर आपको 5 स्पीड गियर बॉक्स भी देखने को मिलेगा। यह कार 8.15 लाख रुपए में उपलब्ध हो जाएगी।

Mahindra bolero और bolero neo

यह 7 सीटर वाली कार है जो कि काफी शानदार और बेहतरीन फीचर से लैस है। इस कार के अंदर आपको 1.5 लीटर का turbo-charged का डीजल इंजन भी देखने को मिलता है। इस कार की कीमत 9.62 लाख रुपए है।

Mahindra XUV300

महिंद्रा एक्सयूवी की आकार काफी शानदार है। इस कार में आपको 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा। वहीं इसके साथ-साथ इसके अंदर पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन आपको मिल जाएगा। इस कार में आपको 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स भी देखने को मिलेगा। यह कार 9.90 लाख रुपए में खरीदी जा सकती है।

Kia sonet

यह लुक वाइस काफी काम शानदार कार है। कंपनी ने इस कार को खास डिजाइन के साथ तैयार किया है। इस कार के अंदर आपको 1.5 लीटर का इंजन देखने को मिलेगा। इसमें आपको काफी सारे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। मार्केट में इस कार की कीमत 9.95 लाख रुपए है।

Tata nexon

इस कार में भी आपको 1.5 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिलता है। इसमें 6 स्पीड गियर बॉक्स देखने को मिलेगा। यह कार आपको 9.90 लाख रुपए में उपलब्ध हो जाएगा।

Leave a Comment