LIC INDIA ने सबसे बेस्ट प्लान को किया बंद, निवेशकों में बना डर का माहौल, जानिए क्या डूब जायेगा पैसा?

LIC-लाइफ इन्शुरेंश कंपनी ने अपना सबसे अधिक फेमस प्लान को बंद कर दिया है इस प्लान के बंद होने से इन्वेस्टर्स के पैसे डूबता हुवा दिखाई दे रहा है आखिर LIC ने अपने सबसे बेस्ट प्लान को क्यों बंद कर दिया आइये जानते है और समझते है-

एलआईसी कंपनी को आप सभी भली भांति जानते है हो सकता है अपने कोई पॉलिसी भी लिया होगा भारतीय जीवन बीमा कंपनी पर लोग आंख मूंद कर विश्वास कर लेते है। इसलिए लोग ज्यादा नहीं जानते हुए भी पॉलिसी खरीद लेते है ऐसा इसलिए क्योकि दसको से इस कंपनी ने अपना छवि मार्किट में बना रखा है। आपको बता दें की LIC ने अचानक से प्लान बंद कर दिया जिससे निवेशकों में डर  का माहौल बाना हुवा है। लोगो को यह डर सत्ता रहा है कि कही चर्चित प्लान को खरीद लिया और अचानक से बंद होने से LIC कंपनी पैसे वापिस करेगी या नहीं। अगर आपके पास भी यह पॉलिसी है तो आपको क्या करना होगा।

LIC ने किस प्लान को किया बंद?

दरअसल आप जान लें कि नए प्लान्स लाने के लिए कंपनी पुराने प्लान्स को बंद कर देती है कभी कभी तो ऐसा भी होता है कि कंपनी पुराने प्लान्स में नए फीचर्स को जोड़ करके निवेशकों के सामने पेश करती है। LIC ने जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंश प्लान को बंद किया है।

बंद करने की वजह ?

अलग-अलग मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बता दें कि LIC जीवन अमर और टेक टर्म इंश्योरेंश प्लान को विड्रॉ कर दिया है मिली रही जानकारी के अनुसार कंपनी ने रीइंश्योरेंश रेट में बढ़ोत्तरी होने की वजह से यह फैसला लिया है।

Leave a Comment