हाल ही में एक इलेक्ट्रिक मोपेड लॉन्च किया गया है जो दिखने में साइकिल की तरह है। बता दे कि स्वीडिश इवी ब्रांड केक और पोलस्टार ने अपने नए इलेक्ट्रिक मोपेड को लॉन्च किया है जो पोलस्टार केक मक्का ई-मोपेड लिमिटेड एडिशन है जिसे स्काई ब्लू डिज़ाइन में पेश किया गया है।  आपको बता दें कि पोर्न स्टार जिली  के इलेक्ट्रिक कार के  सब ब्रांड में से एक है जबकि केक स्वीडिश  स्कूटर निर्माता है दोनों ने मिलकर अपनी पहली इलेक्ट्रिक का 2021 में  लॉन्च किया था।  विशेष रूप से पहला मॉडल पोल स्टार स्नो मैट एडिशन था।

मिलेगी 45 किलोमीटर प्रति घंटा और 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड, 54 km रेंज

इन दोनों कंपनियों  ने मोपेड  को लॉन्च किया है जिसमें एलईडी हेड लाइट और डैमपर्स से दिए गए हैं।  बता दें कि इस इलेक्ट्रिक मोपेड में  बॉक्स,  लगेज रेक,  पिलिन सीट जैसे कई फीचर्स दिए गए है। इसका वजन 70 किलोग्राम का है इसमें 45 किलोमीटर प्रति घंटा और 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के ऑप्शन मिलते हैं। इस मोपेड को गति देने के लिए 2.8kW  इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जिसे पावर देने के लिए 1.4 kWh की बैटरी है जो 54 km रेंज देने में सक्षम है।  इसको चार्ज करने के लिए 10A चार्जर से ढाई घंटे में 90 %से अधिक चार्ज किया जा सकेगा।

ई-मोपेड दुनिया भर के चुनिंदा बाज़ारो में उपलब्ध 

आपको बता दें कि ई-मोपेड दुनिया भर के चुनिंदा बाज़ारो में उपलब्ध होगा जिसे 14 दिसम्बर से वेबशॉप से ख़रीदा जा सकेगा। बता दें कि ई-मोपेड अमेरिका, कनाडा, स्वीडन, जर्मनी और युरोजोन के अन्य देश शामिल है जिनमे ई मोपेड उपलब्ध होगा यह यूनाइटेड किंगडम में उपलब्ध है। जानकारी के अनुसार इसकी कीमत केक मक्का पोलस्टार लिमिटेड एडिशन ई मोपेड की किम्मत लगभग 5,666 डॉलर है।

Rajan Sharma

Our motive to spread genuine and verified news of Kanpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh, Bihar and all over India.