अब नहीं रहेगी प्रेमियों के बिच दुरी, मार्केट में आयी किसिंग डिवाइस, लॉन्ग डिस्टेंस में रहने वाले कपल्स को रियल Kiss का होगा एह्शाश

बढ़ती समय के साथ हमें एक से बढ़कर एक एडवांस टेक्नोलॉजी देखने को मिलेंगे। एक ऐसी टेक्नोलॉजी आई है जिस पर यकीन करना नामुमकिन हो रही है. मार्किट में एक किसिंग डिवाइस आया है जिसके जरिये कपल्स किस कर सकते है और खास बात यह है कि इससे  रियल किसिंग का महसूस होगा, आइए इसके बारे और जानते है।

दरअसल लॉन्ग डिस्टेंस वाले रिलेशनशिप में रहने वाले कपल्स के लिए चीन  के साइंटिस्ट ने एक अनोखी डिवाइस तैयार किया है। इसका नाम किसिंग डिवाइस (Kissing device) है। इस डिवाइस के जरिए दूर बैठे प्रेमी जोड़े/कपल्स आपस में किस (Kiss) कर सकेंगे।  डिवाइस को तैयार करने वाले दावा कर रहे हैं कि किस डिवाइस की मदद से कपल्स को रियल किस जैसा महसूस होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दे,  इस किसिंग डिवाइस के होंठ  सिलिकॉन से तैयार किया गया है इसमें सेंसर भी लगाया गया है जिससे  किस करते समय होठों को वास्तविक किस जैसा फील आएगा।  यह डिवाइस होठों के दबाव,  गति और तापमान को फील कर सकता है। आप इस डिवाइस को वीडियो में और अच्छे से देख सकते है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

इस डिवाइस का पेटेंट चांगझो  वोकेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ मेक्ट्रोनिक्स  टेक्नोलॉजी के द्वारा कराया गया है,  वही इसका आविष्कार करने वाले साइंटिस्ट जियांग झोंगली के अनुसार  अपनी प्रेमिका के साथ लोंग डिस्टेंस रिलेशनशिप में थे और केवल उनसे  फोन के माध्यम से बात कर पाते थे  और वही से उन्हें किसिंग डिवाइस बनाने का  आइडिया मिला।

किसिंग डिवाइस की कीमत?

इस किसिंग डिवाइस की कीमत की बात करें तो,  चीनी इकॉमर्स प्लेटफॉर्म पर  इसकी कीमत 288 युआन है भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत करीब 3400 रुपए है।  रिपोर्ट के अनुसार हर महीने 100 से ज्यादा किसिंग डिवाइस बिक रहा है।

कैसे काम करेगा यह डिवाइस?

इस डिवाइस का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को एक के स्मार्टफोन में ऐप डाउनलोड करना होगा,  उसके बारे में डिवाइस को फोन के चार्जिंग पोर्ट में लगा कर  कलेक्ट करना होगा।  इस ऐप पर पार्टनर के साथ प्यार करना होगा और वही वीडियो कॉल करके रिमोट किसिंग कर सकते हैं।

Leave a Comment