भारतीय बाजार में एक बार फिर तहलका मचाने आ रही इलेक्ट्रिक अवतार में Kinetic Luna, कीमत केवल 50 हजार

पिछले कुछ दिनों से काइनेटिक ई-लूना के इलेक्ट्रिक मॉडल के आने की खबर आ रही थी इसी बीच bikewale के ट्वीटर हैंडल से काइनेटिक ई-लूना के इलेक्ट्रिक मॉडल की तस्वीर सामने आई है। इसकी तस्वीर पुराने अवतार जैसी ही है। लेकिन मॉडल की तुलना में इसमें काफी चेंजेस किये गए हैं। इसका डिजाइन सिंपल है इसमें स्टोरेज स्पेस के साथ स्पिलिट सीट मिलेगी। इसके फ्रंट में एलईडी लाइट है। वही आपको बता दे इसमें पैडल देखने को नहीं मिलेगा।

50,000 रूपये हो सकती है कीमत

कंपनी ने दावा और उम्मीद की है कि ग्राहकों की और से इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। आपको बता दे लूना की शुरुआत 50cc के इंजन के साथ हुई थी। यह ग्रीन एनर्जी एन्ड पावर सोल्यूशंस का प्रोडेक्ट होगा। जो की काइनेटिक ग्रुप का एक सहयोगी ब्रांड है। काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एन्ड पावर सोल्यूशंस महाराष्ट्र के अहमदनगर में ई लूना का प्रोडक्शन करेगी। वही अभी यह बात साफ नहीं हुई है की इसमें फिक्स्ड बैटरी मिलेगी या स्वैपेबल बैटरी।

50km की रेंज

सिंगल चार्ज पर इसके 50km के रेंज का अनुमान लगाया जा रहा है। इसकी कीमत कंपनी 50,000  रूपये रख सकती है। इसको बाजार में अगले साल उतारा जा सकता है। हालांकि, इसके हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स के साथ डुअल रियर शॉक और दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक दिए जाएंगे। इसमें स्टोरेज स्पेस के साथ स्प्लिट सीट मिलेगा और साथ ही इसके फ्रंट में क्रैश गार्ड दिया गया है और रियर में ग्रैब रेल मिलेगी।

Leave a Comment