KEDARNATH में बर्फ़बारी के बाद IMD द्वारा इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी, जानिए कब तक

इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट या नहीं भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के द्वारा कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है, मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी जानकारी के अनुसार भारत के कुछ राज्यों में हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज हवाओं का प्रवाह बढ़ने वाला है, हालांकि दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज हवाओं का दौर अभी भी जारी है, ताजा जानकारी के अनुसार दिल्लीवासियों के लिए आने वाला दिन और भी कष्टदायक साबित हो सकता है जानकारी के अनुसार यहां आने वाले दिनों में और भीषण ठंड पड़ने की संभावना जताई गई है। Kedarnath IMAGE

Kedarnath
Kedarnath

IMD द्वारा जारी सूचना

मौसम विज्ञान के द्वारा जारी सूचना के अनुसार हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने का अनुमान है तथा उत्तर भारत समेत दिल्ली वासियों के लिए भी अगले 4 दिनों तक शीतला का प्रकोप झेलना पड़ेगा आने वाले 18 या 19 जनवरी के बाद ही मौसम में कुछ बदलाव होने की संभावना जताई गई है।

 

केदारनाथ में बर्फ़बारी शुरू

11 जनवरी को इस वर्ष की पहली बर्फबारी बद्रीनाथ तथा Kedarnath में देखने को मिली है, इन जगहों पर देर शाम तक बर्फबारी देखी गई है। केदारनाथ की बात की जाए तो यहां पर तापमान अब धीरे-धीरे माइनस में ज्यादा दिख रहा है, मंदिर परिसर की बात की जाए तो पूरा मंदिर परिसर तथा मंदिर तक पहुंचने वाले पद पर बर्फ की सफेद चादर से ढकी पड़ी है।

दिल्ली वासियो के लिए ख़ास सूचना

आने वाले 11 से 13 जनवरी के बीच पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ-साथ बारिश होने का भी काफी संभावना है जिसका असर मैदानी इलाकों पर भी देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ बिहार उत्तर प्रदेश इन राज्यों में अगले 2 दिनों तक घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है, तथा दिल्लीवासियों के लिए 15 और 16 जनवरी के बीच शीतला की चेतावनी दी गई है।

Leave a Comment