कच्चा बादाम गाकर फेमस होने वाले ‘भुबन बड्याकर’ की बिगड़ी आर्थिक स्थिति, नहीं हो पा रही कमाई, भेजा जा रहा नोटिस

डिजिटल के इस जमाने में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जो एक मामूली इंसान को रातों रात स्टार बना देता है। ऐसे कई उदाहरण देखने को मिलते हैं। एक ऐसा ही मामूली मूंगफली बेचने वाला व्यक्ति जो मूंगफली बेचते हुए “कच्चा बादाम” गाकर स्टार बन गया। कच्चा बादाम गा कर फेमस होने वाले भुबन बड्याकर पर लोगों ने भरपूर अपना प्यार लुटाया।

उनके गाने पर कई म्यूजिक वीडियोस बने, अलग-अलग भाषाओं में उनके गाने को गाया गया। यहां तक की उनके गाने को गाकर कई लोग सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए हैं और फेमस भी हुए है लेकिन खुद अब वह अपने गाने को ही नहीं गा पा रहे हैं।

उनकी हालात अब ऐसी हो गई है कि अब वह अपने ही बनाए गाने को नहीं जा पा रहे हैं उन्हें अब उन्हीं के गाने को गाने से रोका जा रहा है। उनका कहना है कि, वह इस गाने को गाते हैं और इसका वीडियो सोशल मीडिया या युटुब पर पोस्ट करते हैं तो उन्हें कॉपीराइट का नोटिस भेजा जाता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भुबन बड्याकर का कहना है कि कॉपीराइट के नोटिस मिलने से वह बहुत दुखी हैं नोटिस मिलने की वजह से वह गाना नहीं गा पा रहे हैं और उन्हें कोई शो भी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि” एक शख्स उन्हें तीन लाख रूपये देकर कहा था कि वह अपने यूट्यूब चैनल पर इस गाने को चलाएंगे।

भुबन बड्याकर कहते हैं कि अगर कहीं भी इस गाने को गाते हैं तो और इसे पोस्ट करते हैं तो उन्हें कॉपीराइट क्लेम को नोटिस आ जाता है और उन्हें पता चलता है कि इसका कॉपीराइट पहले ही खरीद लिया गया। उस शख्स ने पैसे देते हुए कई डॉक्यूमेंट पर साइन करवाए थे। उन्होंने कहा कि, मैं अनपढ़ हूं कागजों पर क्या लिखा था उन्हें समझ ही नहीं थी।

बिगड़ी हालत, खाने के पड़े लाले 

भुबन बड्याकर उस शख्स पर फायदा उठाने का आरोप लगाया है। अब उनकी कमाई नहीं हो पा रही है जिसकी वजह से वह काफी दुखी हैं उनकी हार्दिक हालत फिर से बिगड़ने लगी है फेमस होने के बाद और पैसा कमाने के बाद वह अपना घर बनाने जा रहे थे वही उनके पास पैसा नहीं है और खाने के लाले पड़े हुए हैं।

Leave a Comment