भारत में इंटरनेट स्पीड की गणित बदलने आ रहा है Jio Air Fiber 5G डिवाइस, तारो का झंझंट होगा ख़त्म

लोगों को हाई स्पीड इंटरनेट चलाने के लिए अब तारो के झंझट से छुटकारा मिलेगा। अगर आप बड़े-बड़े शहरों में रहते हैं तो आपको हाई स्पीड इंटरनेट चलाने में कोई दिक्कत नहीं होती होगी। लेकिन शहरों से दूर गांव में और टियर-3 शहरो में अभी भी फास्ट स्पीड इंटरनेट नहीं मिलता है।ऐसे में जिओ का एक डिवाइस पूरा खेल बदलने वाला है। दरअसल हम बात कर रहे हैं jio air fiber की, तो चलिए इस डिवाइस के बारे में जानते हैं।

Jio Air Fiber वायरलेस डिवाइस 

रिलायंस जिओ के पिछले साल 45वीं वार्षिक जनरल मीटिंग में इसके बारे में बताया गया था, आपकी जानकारी के लिए बता दें, की Jio Air Fiber इस प्रकार का वायरस है जो बिना तार के झंझट के फास्ट इंटरनेट स्पीड देगा। बताया जा रहा है इस डिवाइस के 2 यूनिट होंगे, एक यूनिट जो घर में होगा और दूसरा यूनिट छत पर लगेगा, यूनिट में तारों का इस्तेमाल होता है लेकिन जिओ Air Fiber में सिम कार्ड का इस्तेमाल होगा।

कीमत, स्पीड और उपलब्धता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Jio Air Fiber की कीमत ₹6000 के आसपास हो सकता है। अगर स्पीड की बात की जाए तो जानकारी के अनुसार 1GB तक वायरलेस 5G स्पीड होगा, इंटरनेट का स्पीड सिम के प्लान पर निर्भर करेगा। यह डिवाइस एक वाईफाई राउटर की तरह काम करेगा। यह 1000 स्क्वायर फीट के मकान में सभी डिवाइसेज को 1GB तक की सुपर फास्ट इंटरनेट दे सकता है।

जानकारी के अनुसार, आपको बता दें जिस तेजी से अपने 5G नेटवर्क विस्तार कर रहा है उसे देखकर यह लगता है कि यह डिवाइस जल्द ही मार्केट में उपलब्ध हो जाएगा। चलते-चलते आपको बता दे, पिछले महीने के अंत तक जिओ ट्रू 5G भारत के 3000 से अधिक शहरों और गांव में शुरू हो चूका है।

Leave a Comment