JIO 5G स्मार्टफोन 24 जून को हो सकता है लंच, कुछ ऐसा रहेगा फ़ोन फीचर्स और कीमत

पिछले साल हुए बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने को कहा था। आपको बता दें कि reliance jio का 5G स्मार्टफोन गूगल के द्वारा मदद से बनाया जा रहा है। आने वाले 24 जून को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का सालाना आम बैठक होने वाला है। इस बैठक में 5G और 5G स्मार्टफोन के बारे में घोषणा हो सकती हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की इस बैठक में हो सकता है कि रिलायंस का सस्ता 5G स्मार्टफोन को भी लंच कर दिया जाए। आपको बता दें कि रिलायंस जिओ की ओर से सस्ता जिओ 5G फोन को लॉन्चिंग को लेकर ऑफिशियल तौर पर कोई बात अभी नहीं किया गया है।

कुछ इस तरह का होगा जिओ 5G स्मार्ट फोन-
जिओ 5G फोन का डिस्प्ले TFT 2.4 इंच का होगा, यह एक लिक रिपोर्ट के मुताबिक हो सकता है। जिओ 5G फोन के रेजोल्यूशन की बात करें तो, 320 * 240 का है। वही फोन की रैम और इंटरनल की बात करें तो, इस फोन में 512 एमबी रैम और 4GB स्टोरेज के साथ दिया जा सकता है। फोन में 2 मेगापिक्सल रियल कैमरा मिल सकता है और वही फ्रंट कैमरे में VGA का सपोर्ट दिया जा सकता है।

फोन का प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 480 का मिल सकता है। वही फोन की बैटरी की बात करें तो, पावर बैकअप लिए 2000mAh का बैटरी दिया जा सकता है। इस फोन में सोशल मीडिया प्लेटफार्म रहेगा, यूट्यूब और व्हाट्सएप भी मिल सकता है। सबसे जरूरी बात है इस फोन की कीमत क्या होगी , दरअसल इस फोन की की कीमत का पता नहीं चला है लेकिन अनुमान है कि इस फोन की कीमत 2000 लेकर 5000 के बीच में हो सकता है।

Leave a Comment