भारतीय यूज़र का सबसे पसंदीदा फ़ोन बना APPLE, इस iPHONE की हुई ताबड़तोड़ ख़रीदारी

IPHONE BIG UPDATE : एप्पल कंपनी ने भारतीय मोबाइल बाजार में एक नया रुतबा हासिल कर लिया है, एप्पल कंपनी का नाम सुनते ही हर मोबाइल यूजर के मन में एक ही ख्याल आता है। हर कोई एप्पल का कोई भी मॉडल अपने पैकेट में रखने की इच्छा रखता है। महंगाई के इस दौर में भी लोग महँगे फोन खरीदने से नहीं चूक रहे हैं। इसका जीता जागता उदाहरण एप्पल कंपनी का मॉडल आईफोन 13 है।

iPhone
iPhone 13

सबसे ज़्यादा बिकने वाला फोन बना IPHONE 13

आईफोन 13 भारतीय मोबाइल बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन यानी बेस्ट सेलिंग फोन बन गया है, एप्पल द्वारा इस मॉडल को पिछले साल लांच किया गया था, ग्लोबल टेक्नोलॉजी मार्केट रिसर्च फर्म ने रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि आईफोन 13 साल 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन रहा है।

मार्केट शेयर भी सबसे अधिक

मार्केट शेयर भी आईफोन 13 का 4 परसेंट रहा है, इसके बाद सैमसंग गैलेक्सी m13, रेडमी a1 इन दोनों फोंस का मार्केट शेयर 3, 3% रहा है। ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब मांगे फोन ने भारत में टॉप सेलिंग पोजीशन हासिल की है। एप्पल के अलावा बाकी कंपनियों के फोन जो कि पहले टॉप सेलिंग पोजिशन हासिल रहते थे उनकी कीमतें 15000 से भी कम है।

 

AMAZON और FLIPKART का बड़ा हाथ

आईफोन 13 के जबरदस्त बिक्री के पीछे कई तरह के ऑफर में शामिल हैं जिसमें अमेजॉन और फ्लिपकार्ट का बहुत बड़ा हाथ रहा है, सेल के दौरान अमेजॉन फ्लिपकार्ट पर आईफोन 13 को बेहतरीन डिस्काउंट के साथ बेचा जा रहा था। जिसकी वजह से आईफोन 13 के खरीदार भी बहुत तेजी से बढ़ गए।

 

क़ीमत की जानकारी

कीमत की बात की जाए तो 80000 के बजट में मिलने वाला आईफोन 13 सेल के दौरान 50000 से कम कीमत में भी बेची गई है। सेल के मामले में इसके बाद सैमसंग गैलेक्सी m30 दूसरे नंबर पर है तीसरे नंबर पर रेडमी A1 तथा चौथे नंबर पर सैमसंग गैलेक्सी A04s और पांचवें नंबर पर रियल मी c35 रहा।

Leave a Comment